• August 13, 2022

SBI समेत 3 बैंकों ने दी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब पहले से ज्यादा मिलेगा मुनाफा

SBI समेत 3 बैंकों ने दी ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, अब पहले से ज्यादा मिलेगा मुनाफा

इंटरनेट डेस्क। भारतीय स्टेट बैंक समेत देश के 3 दिग्गज बैंकों ने ग्राहकों के लिए अच्छी खबर है। जानकारी के लिए बता दे की ग्राहकों की जमा रकम यानी फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज बढ़ा दिया है। ये बढ़ोतरी अलग-अलग टेन्योर के लिए की गई है। इसका फायदा उन ग्राहकों को मिलेगा जो बैंक में डिपॉजिट कर ब्याज के जरिए मुनाफा कमाते हैं। बहरहाल, आइए जानते हैं कि किस बैंक ने कितनी ब्याज दर बढ़ाई है।

Axis Bank: प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक (Axis Bank) ने 2 करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक ने डिपॉजिट की दरों में 0.45 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की बैंक ने 17 महीने से 18 महीने की अवधि के लिए FD की ब्याज दर को 45 बेसिस प्वाइंट बढ़ा दिया है। अब नई दरें 5.60 फीसदी से बढ़ाकर 6.05 फीसदी हो गई हैं। यह दरें 11 अगस्त से प्रभावी हैं। इसके पहले बैंक ने 16 जुलाई को एफडी पर ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी की थी।

State Bank of India: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) ने 2 करोड़ रुपये से कम की डिपॉजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। बता दे की बैंक ने अलग-अलग अवधियों पर 15 बेसिस प्वाइंट ब्याज दरों में वृद्धि की है। अब सामान्य निवेशकों को एफडी पर 2.90% से 5.65% की दर से ब्याज मिलेगा। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7 दिनों से 10 वर्ष की डिपॉजिट पर 3.40% से 6.45% तक है।

Central Bank of India: सार्वजनिक क्षेत्र के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। बता दे की बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार बता दे की बैंक अब 2.75% से 5.55% तक की ब्याज दरें ले रहा है। यह 7 दिनों से 555 दिनों तक की मैच्योरिटी वाली डिपॉजिट के लिए है।

 176 total views,  6 views today

Spread the love