• December 15, 2021

भारत में Omicron के 3 नए केस, देश में कुल 64 हुए मामले

भारत में Omicron के 3 नए केस, देश में कुल 64 हुए मामले

नई दिल्ली। ब्रिटेन में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) काफी तेजी से फैल रहा है. यहां ओमिक्रॉन के अब तक करीब 5000 मामले सामने आ चुके हैं. ओमिक्रॉन से संक्रमित 10 लोग अस्पताल में भर्ती हैं. ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री ने मंगलवार को कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) इतनी तेजी से फैल रहा है कि स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा सकती है. ऐसे में कोरोनो वायरस प्रतिबंधों को और कड़े करने और बूस्टर वैक्सीन शॉट्स में तेजी लाने का वक्त है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे की ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 59610 केस सामने आए. यह 9 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं. वहीं, ब्रिटेन में पिछले 24 घंटे में 150 से ज्यादा मौतें हुईं. यहां कोरोना से संक्रमित हर रोज करीब 811 लोग हॉस्पिटल में भर्ती हो रहे हैं. अभी ब्रिटेन के अस्पतालों में 7,400 मरीज भर्ती हैं.

भारत में क्या है स्थिति?

बता दे की भारत में ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron Variants) के अब तक 64 केस सामने आ चुके हैं. सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र में मिले हैं. यहां अब तक 28 केस सामने आ चुके हैं. इसके अलावा राजस्थान में 17, कर्नाटक में 3, गुजरात में 4, केरल में 1 और आंध्रप्रदेश में 1, दिल्ली में 6, तेलंगाना में 3 और चंडीगढ़ में 1 केस सामने आया है. खास बात ये है कि ओमिक्रॉन से संक्रमित ज्यादातर लोग वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं.

 300 total views,  2 views today

Spread the love