• September 20, 2022

नोएडा के सेक्टर 21 में दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत, JCB से हटाया जा रहा मलबा

नोएडा के सेक्टर 21 में दीवार गिरने से 4 लोगों की मौत, JCB से हटाया जा रहा मलबा

इंटरनेट डेस्क।नोएडा की एक सोसायटी में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के सेक्टर 21 में एक दीवार गिर जाने की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई है। जेसीबी की मदद से मलबा हटाया जा रहा है। मलबे के नीचे दबे 12 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है. आपकी जानकारी के लिए बता दे की हादसा मंगलवार सुबह करीब 10 बजे के करीब हुआ. बताया जा रहा है कि यहां मजदूरों की एक टीम नाली साफ करने का काम कर रही थी. इस दौरान ही अचानक दीवार भरभराकर मजदूरों के ऊपर गिर गई. मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने फौरन पुलिस को सूचना दी और कुछ ही देर में पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई. हादसे के बाद स्थानीय लोग भी प्रशासन के साथ रेस्क्यू में शामिल हो गए. मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया.

जानकारी के अनुसार आपको बता दे की सोसायटी की दीवार काफी पुरानी थी. ओजार लगने के बाद दीवार मजदूरों के ऊपर ही गिर गई. फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाया दिया गया है. हादसे पर डीएम सुहास एलवाई का कहना है कि नाली का रिपेयर कार्य किया जा रहा था. नोएडा अथॉरिटी ने इसका ठेका दिया था. मजदूर काम कर रहे थे. जब दीवार से ईंट निकाली जा रही थी तब ये हादसा हुआ. मामले की विस्तृत जांच कराई जाएगी. हादसे पर नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु माहेश्वरी का कहना है कि किसी के दबे होने की जानकारी फिलहाल नहीं है. हादसा क्यों क्यों हुआ, इसकी जांच की जाएगी.

 

हादसे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP Chief Minister Yogi Adityanath) का भी ट्वीट आया है. उन्होंने दीवार गिरने की दुर्घटना से हुई जनहानि पर शोक व्यक्त किया है. सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर जाकर राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर करने और घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

 44 total views,  4 views today

Spread the love