• November 24, 2022

4 महिला राजनयिकों ने बुलेटप्रूफ गाड़ियां छोड़ीं, दिल्ली में ऑटो चलाकर जाती हैं ऑफिस

4 महिला राजनयिकों ने बुलेटप्रूफ गाड़ियां छोड़ीं, दिल्ली में ऑटो चलाकर जाती हैं ऑफिस

इंटरनेट डेस्क। इन दिनों 4 अमेरिकी महिला राजनयिकों का दिल्ली में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. ये चारों कोई आम महिलाएं नहीं बल्कि अमेरिकी राजनयिक (American Diplomat) हैं. जानकारी के लिए बता दे की दिल्ली में स्थित अमेरिकी एंबेसी की 4 महिला अधिकारी ऑटो चलाकर ऑफिस जाती हैं। खास बात ये है कि इन्होंने सरकार से मिलीं बुलेट प्रूफ गाड़ियां भी छोड़ दी हैं। एनएल मेसन, रुथ होल्म्बर्ग, शरीन जे किटरमैन और जेनिफर बायवाटर्स का कहना है कि ऑटो चलाना मजेदार ही नहीं, बल्कि यह एक मिसाल है कि अमेरिकी अधिकारी भी आम लोगों की तरह ही हैं।सबसे अहम बात ये है कि ये सभी महिलाएं अपने कामों के लिए खुद ऑटो ड्राइव करके सफर करना पंसद करती हैं.

 

बता दे की साथ ही इनकी इस सैर का मकसद भारतीय रिश्तों को मजबूत करने के साथ ही लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का यूज करने का संदेश देना भी है. अमेरिकी राजनयिकों को ऑटो में देखकर हर कोई हैरान है. राजनयिक मेसन कहती हैं, “मुझे ऑटो रिक्शा से बहुत लगाव है. जब मैं पाकिस्तान में थी तो वहां भी ऑटो में ट्रैवल करने की कोशिश करती थी. भारत आकर मौका मिलते ही रिक्शा खरीदा और अब इस से ट्रैवल करती हूं”. महिला डिप्लोमेट्स का कहना है कि ऑटो चलाने का अनुभव काफी अनूठा है. काफी नई चीजें देखने और जानने को मिली हैं. हालांकि, इससे पहले सिर्फ ऑटोमेटिक कार ही चलाई थी.

बता दे की अमेरिकी राजनयिक शरीन बताती हैं,” मैं जब अमेरिका से दिल्ली आने की प्लानिंग कर रही थी तब मैक्सिकन राजदूत के बारे में सुना था, जिनके पास ऑटो था. फिर भारत आकर देखा तो एन. एल. मेसन यहां अपने सफर के लिए ऑटो रखती हैं. इस पर मैंने ऑटो से सफर का फैसला लिया और मेरा भी सपना पूरा हो गया”.

 71 total views,  4 views today

Spread the love