Vastu Tips: वास्तु के अनुसार आपकी इन गलतियों की वजह से भी घर में नहीं होती बरकत और हमेशा रहता है क्लेश !

Vastu Tips: वास्तु के अनुसार आपकी इन गलतियों की वजह से भी घर में नहीं होती बरकत और हमेशा रहता है क्लेश !

इंटरनेट डेस्क। भारतीय लोगों में वास्तु शास्त्र का बहुत महत्व माना जाता है इंसान से जुड़ी हर छोटी-छोटी समस्या के लिए वास्तु शास्त्र में वास्तु नियम बताए गए हैं। आपके द्वारा अनजाने में की गई कुछ गलतियों के कारण आपके घर में हमेशा तनाव और ग्रह कलेश रहता है धन दौलत होने के बाद भी आपके घर में सुख शांति नहीं रहती। घर के सदस्यों को घर में प्रवेश करते ही क्रोध आने लगता है और सदस्य छोटी-छोटी बातों को लेकर झुनझुना ने लगता है और हमेशा तेज आवाज में बातें करते हैं चिल्लाते हैं तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर में कुछ ना कुछ गड़बड़ी जरूर है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं आपके द्वारा की गई उन गलतियों के बारे में जो आपके घर में गृह क्लेश का कारण बनती है। आइए जानते है विस्तार से –

 

* जूते पहन कर कभी भी घर में ना करें प्रवेश :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि जिन घरों में बाहर से आने के बाद व्यक्ति जूते खोलकर घर के अंदर प्रवेश करता है तो उस घर में हमेशा सुख शांति ले लेती है और यदि घर में सभी लोग बिना जूते खोले ही प्रवेश कर दो तो उस घर में सुख शांति में कमी आने लगती है. घर के बाहर ही जूते चप्पल खोलने का एक निश्चित स्थान होना चाहिए। भूलकर भी जूते पहन कर बेडरूम तक नहीं जाना चाहिए। क्योंकि आपके फुटवियर में सबसे ज्यादा नकारात्मक ऊर्जा होती है जिसके घर में प्रवेश करते ही घर की सकारात्मक ऊर्जा भी कम होने लगते हैं इसलिए इनको हमेशा बाहर ही उतारे।

* झूठे बर्तनों की वजह से भी होता है क्लेश :

घर में कलेश का कारण झूठे बर्तन भी बनते हैं। खाना खाने के बाद कमरे या डाइनिंग टेबल पर भूल कर भी झूठे बर्तन ना छोड़े खाना खाने के बाद बर्तनों को हमेशा मिलने वाले स्थान पर ही रखें कई घरों में देखा गया है कि खाना खाने के बाद बर्तनों को वहीं छोड़ दिया जाता है। और इनको सुबह साफ करते हैं। यह गलती जिन घरों में की जाती है उन घरों में राहु केतु और शनि ग्रह नाराज होते चले आते हैं। इस गलती को करने से आपके घर पर कई तरह के वास्तु दोष बनने लगते हैं। और घर का सारा सुखचैन खत्म होने लगता है।

* झाड़ू को भूलकर भी दरवाजे के सामने ना रखें :

कई लोग अनजाने में यह गलती कर देते हैं और झाड़ू को घर के मुख्य दरवाजे के सामने रख देते हैं जिन घरों में ऐसा होता है उस घर का मुखिया बिना वजह छोटी-छोटी बातों को लेकर परेशान रहता है और हमेशा चिल्लाता रहता है। घर के सभी सदस्यों में क्रोध छाया रहता है। घर में सुख शांति नहीं होती। इसलिए घर की सुख शांति बनाए रखने के लिए झाड़ू को हमेशा घर में ऐसी जगह पर रखें जहां से झाड़ू किसी को भी दिखाई ना दे। क्योंकि झाड़ू का संबंध राहुल से बताया गया है।

 345 total views,  2 views today

Spread the love