• November 19, 2022

BCCI अब रोहित शर्मा को लेकर लेगी बड़ा फैसला, छिन सकती है इस फॉर्मेट की कप्तानी

BCCI अब रोहित शर्मा को लेकर लेगी बड़ा फैसला, छिन सकती है इस फॉर्मेट की कप्तानी

स्पोर्ट्स डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह सेमीफाइनल में हारकर खिताबी रेस से आउट हो गई थी. अब भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने हार का पोस्टमार्टम करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बोर्ड ने शुक्रवार (18 नवंबर) को चेतन शर्मा (Chetan Sharma) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. बताया जा रहा है कि BCCI रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर भी आने वाले दिनों में बड़ा फैसला कर सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक BCCI ने नई चयनसमिति के लिए आवेदन आमंत्रित करने के साथ ही उनके लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित कर दिए हैं. टीम इंडिया की नई चयनसमिति का सबसे पहला काम अलग फॉर्मेट के लिए अलग कप्तान बनाने का होगा. नई चयन समिति जब भी यह कार्यभार संभालेगी तो उसे तीन प्रारूपों में कप्तानों को चुनने के लिए अनिवार्य किया जाएगा. इसका प्रभावी रूप से मतलब है कि BCCI अब अलग-अलग कप्तानों के पैटर्न पर चलेगी.

रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दे की रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिलहाल वनडे और टेस्ट क्रिकेट में कप्तान बने रहेंगे. जबकि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को USA और वेस्टइंडीज में होने वाले 2024 टी20 विश्व कप तक के लिए सबसे छोटे प्रारूप में भारतीय टीम के कप्तान बन जाएंगे. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) फिलहाल न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं और यदि वह इसमें बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फैसले पर मुहर लग जाएगा.

 58 total views,  2 views today

Spread the love