• November 25, 2022

Beauty Tips: पाना चाहती है बॉलीवुड सेलिब्रिटी जैसा लुक तो अपनाएं ये मेकअप टिप्स, आइए जानें !

Beauty Tips: पाना चाहती है बॉलीवुड सेलिब्रिटी जैसा लुक तो अपनाएं ये मेकअप टिप्स, आइए जानें !

बी टाउन एक्ट्रेस की खूबसूरती के बारे में कौन नहीं जानता और सभी ऐसी ही खूबसूरती पाना चाहती है। लेकिन क्या आप जानती है कि जिस बारीकी के साथ इन एक्ट्रेस का मेकअप किया जाता है वह देखते ही बनता है। क्या आप जानते हैं की मेकअप को खूबसूरत बनाने के लिए बहुत सारी चीजें जरूरी होती है जो आपके मेकअप किट में जरूर शामिल होनी चाहिए। लेकिन कुछ चीजें ऐसी है जो मेकअप के लिए बेसिक मानी जाती है इनका इस्तेमाल करके आप अच्छा रिजल्ट पा सकते हैं मेकअप के लिए सबसे जरूरी बात यह है कि आप सबसे पहले अपने स्किन के टाइप को पहचाने। जब तक आपको अपनी स्क्रीन के टाइप के बारे में पता नहीं होगा आप अपनी स्किन के लिए सही प्रोडक्ट नहीं सुन पाएंगे इसलिए आप किसी एक्सपर्ट की मदद ले सकते हैं। आइए जानते है मेकअप के कुछ टिप्स जिन्हें अपनाकर आप भी अपने लुक को खूबसूरत बना सकती हैं। आइए जानते है विस्तार से –

* चेहरे को रखें हाइड्रेट :

मेकअप करने से पहले सबसे जरूरी बात यह है कि आप अपने चेहरे को हमेशा हाइड्रेट रखें। आप अपने मुंह को अच्छे से धोए। और चेहरे को धोने के बाद मॉइश्चराइजर लगाना ना भूले। इसी के बाद अपने चेहरे पर मेकअप करना शुरू करें।

* इस तरह करे शेड्स का चुनाव :

मेकअप अच्छा हो इसके लिए सबसे जरूरी है की आपका बेस सही होना चाहिए। और सही बहस के लिए फाउंडेशन की शेड बहुत महत्वपूर्ण होती है इसके लिए आप अपनी कलाई पर हल्का सा फाउंडेशन लगाकर अच्छी तरह से चेक करें कि यह फाउंडेशन आपकी स्क्रीन के अनुसार मैच करता है या नहीं और इसी के बाद फाउंडेशन चुने।

* आपके मेकअप को पर्फेक्ट करेगा बेस :

ब्यूटी एक्सपर्ट के अनुसार कोई भी मेकअप लुक तभी पर्फेक्ट आता है जब उस मेकअप का बेस ठीक होता है इसलिए आप मेकअप के लिए सही फाउंडेशन और कंसीलर का चयन करें इसके बाद ही इसे अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें. बेस्ट लैंड करने के लिए हमेशा ब्लेंडर का ही इस्तेमाल करें इसके लिए आप ब्लेंडर को हमेशा गिला करके ही इस्तेमाल करें वरना आपका मेकअप उसी से चिपक जाएगा।

* मेकअप में जेल लाइनर का करें इस्तेमाल :

आपने देखा होगा कि महिलाएं अपनी आंखों को सजाने के लिए लाइनर और मस्कारा लगाती है इसके लिए आप हमेशा लाइनर जेल का इस्तेमाल करें. आप अपनी आंखों की शेप के अनुसार लाइनर का चयन करें। वर्तमान समय में एलिवेटेड लाइनर ट्रेंड में है और मेकअप प्रोडक्ट हमेशा वाटर प्रूफ ही लें।

 40 total views,  2 views today

Spread the love