• November 27, 2022

Beauty Tips: स्किन केयर में चिया सीड्स का करें इस्तेमाल, मिलेंगे कई फायदे !

Beauty Tips: स्किन केयर में चिया सीड्स का करें इस्तेमाल, मिलेंगे कई फायदे !

हेल्दी और बुलंद हो जापानी के लिए स्किन की अच्छी केयर करना बहुत जरूरी है स्किन केयर करने का मतलब यह नहीं होता कि आप हर वक्त पार्लर में जाकर कई तरह के महंगे महंगे ट्रीटमेंट करवाते रहें। क्योंकि अक्सर देखा जाता है कि त्योहारी सीजन में लोग ब्यूटी पार्लर में जाकर कई तरह के स्किन ट्रीटमेंट करवाते हैं। यदि आप भी बिना पार्लर में गए ग्लोइंग तो बता पाना चाहते हैं तो आप स्किन केयर में चिया सीड्स का इस्तेमाल कर सकते है। इसके इस्तेमाल से त्वचा को कई फायदे मिलते है। आइए जानते है इन फायदों के बारे में विस्तार से –

* चिया सीड्स में एंटीऑक्सीडेंट गुण भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा को फ्री रेडिकल्स की समस्या से होने वाले नुकसान से बचाते हैं छिया सीड्स का इस्तेमाल से हमारी डैमेज त्वचा को रिपेयर करने में कारगर होते हैं और हमारी त्वचा में निखार भी लाते हैं।

* स्किन केयर में छिया सीड्स का इस्तेमाल करने से त्वचा पर उम्र का प्रभाव कम दिखाई देने लगता है। इसका इस्तेमाल त्वचा पर करने से झुर्रियों और फाइन लाइंस की समस्या से छुटकारा मिलता है। इसका इस्तेमाल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

* चिया सीड्स का त्वचा पर इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा पर हाइड्रेटिंग एलिमेंट की तरह काम करते हैं। इसका इस्तेमाल त्वचा पर करने से हमारी त्वचा की ड्राइनेस दूर होती है और हमारी त्वचा हेल्थी और ग्लोइंग बनी रहती है।

* स्किन पर चिया सीड्स का इस्तेमाल करने से पहले उसे कुछ घंटों के लिए पानी में भिगो कर रख देना चाहिए क्योंकि कुछ घंटे तक पानी में भीगने के बाद यह सॉफ्ट हो जाते हैं अब आप इसमें ऑडियो वेल या शहद मिलाकर पैक तैयार कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल त्वचा पर करने के बाद त्वचा की हल्के हाथों से मसाज जरूर करें।

 104 total views,  4 views today

Spread the love