• November 23, 2022

मुश्किल में फंसे क्रिकेटर युवराज, सुनवाई के लिए 8 दिसंबर तक होना होगा पेश

मुश्किल में फंसे क्रिकेटर युवराज, सुनवाई के लिए 8 दिसंबर तक होना होगा पेश

इंटरनेट डेस्क। गोवा पर्यटन विभाग ने क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को नोटिस भेजा है. युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को मोरजिम में उनके विला को बिना अनुमति और रजिस्ट्रेशन के रेंट पर देने पर ये नोटिस मिला है. उन्हें मामले में सुनवाई के लिए 8 दिसंबर को बुलाया गया है. दरअसल, गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत राज्य में बिना रजिस्ट्रेशन के विला को ‘होमस्टे’ के तौर पर इस्तेमाल नहीं किया जा सकता.

समाचार एजेंसी के अनुसार बता दे की गोवा पर्यटन विभाग (Goa Tourism Department) के डिप्टी डायरेक्टर राजेश काले 18 नवंबर को मोरजिम में स्थित क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के विला ‘कासा सिंह’ के पते पर नोटिस जारी किया है. इसमें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को 8 दिसंबर को 11 बजे व्यक्तिगत सुनवाई के लिए पेश होने के लिए कहा गया है. नोटिस में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) से ये भी पूछा गया है कि पर्यटन व्यापार अधिनियम के तहत विला का रजिस्ट्रेशन न कराने पर उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए? नोटिस में कहा गया है कि संज्ञान में आया है कि मोरजिम में स्थित आवासीय परिसर को कथित तौर पर होमस्टे के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है और यह ऑनलाइन भी बुकिंग के लिए उपलब्ध है.

बता दे की नोटिस में युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के एक ट्वीट का भी जिक्र है, जिसमें उन्होंने गोवा स्थिति अपने विला को बुकिंग के लिए उपलब्ध बताया था. नोटिस में कहा गया है कि अगर 8 दिसंबर तक जवाब नहीं आता, तो यह माना जाएगा कि नोटिस में आरोप सही हैं और धारा 22 के तहत अधिनियम के उल्लंघन करने पर आपपर एक लाख रुपये तक का जुर्माना लगाया जा सकता है.

 53 total views,  2 views today

Spread the love