• September 9, 2022

नहाने के बाद क्या आप भी करती है ये बड़ी गलती, जरूर जानें

नहाने के बाद क्या आप भी करती है ये बड़ी गलती, जरूर जानें

इंटरनेट डेस्क। भागदौड़ भरी जिंदगी में हम खुद के लिए वक्त ही नहीं निकाल पाते ऑफिस जाने, घर के काम की जल्दी में अधिकतर महिलाएं अपने बालो को लेकर एक बड़ी गलती हर रोज करती है। वो है नहाने के बाद बालो पर तौलिया लपेटकर बालो को जल्दी सूखाने की गलती , क्योकि बालो से निकलने वाले पानी से कपड़े गीले न हो जाए जिसके कारण हम नहाने के बाद बालो के तौलिया लपेट लेते है, और बालो को फटकारते भी है, ऐसा करना बालो को डैमेज करता है, और डैमेज करने के साथ ही ऐसा करने से हमारे बालो को कई नुक्सान भी होते है तो आइए बालों में तौलिया लपेटने से क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं.

गीले बालो में तौलिया बांधने के नुकसान

– अधिकतर महिलो की शिकायत होती है की हमारे बाल बहुत झड़ते है , आपको बता दे की ये समस्या नहाने के बाद भीगे बालों पर तौलिया लपेटने से हो सकती है.गीले बालो में तौलिया लपेटने से बाल मुड़ते और बालों की जड़े खिंचती है. जिससे बालो की जड़े कमजोर होती है और बाल टूटने लगते है जिसके कारण बालों की शाइन भी जा सकती है.

– बालो को धोने के बाद तौलिया लपेटना और रगड़ने से बालो को फटकारने से बालों का प्राकृतिक तेल खत्म होने लगता है. जिसके कारण बाल में रूसीपन होने लगती है .और बालो को बहुत नुकसान होता है। चेहरे पर न रगड़ें तौलिया.

 102 total views,  2 views today

Spread the love