• November 18, 2022

फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम डॉ. फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने शुक्रवार को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. श्रीनगर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनका स्वास्थ्य उन्हें अब पार्टी का नेतृत्व करने की अनुमति नहीं देता है. अब नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव 5 दिसंबर को होगा. उमर अब्दुल्ला को नए पार्टी प्रमुख के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने की उम्मीद है.

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता तनवीर सादि (Tanveer Saadi) के फारूक अब्दुल्ला के पद छोड़ने की पुष्टि की है. उनके मुताबिक अब जल्द ही अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा फिलहाल अध्यक्ष चुने जाने तक फारूक पार्टी चीफ बनेंगे. फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) 13 नवंबर को लखनऊ में थे. इस दौरान उन्होंने मुलायम सिंह यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया. साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात भी की थी. इसके बाद उन्होंने अखिलेश पीएम बनने की चर्चाओं पर मीडिया से कहा कि इस पर हम सभी पार्टियां बात कर लेंगे. इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा.

इस दौरान उन्होंने कहा था कि 2024 में तय होगा कि बीजेपी और कांग्रेस के अलावा क्या कोई और बड़ी पार्टी है या नहीं. हमें इसके लिए 2024 का इंतजार करना होगा. अभी मैं कुछ नहीं कह सकता. फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को पिछले शनिवार को श्रीनगर के नूरबाग इलाके में स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) यहां एक परिवार से मुलाकात कर लौट रहे थे, तभी एक व्यक्ति ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया था. इस दौरान फारूक अब्दुल्ला की सुरक्षा अफसरों ने व्यक्ति को पकड़ लिया. हालांकि चेतावनी देकर छोड़ दिया. वहीं स्थानीय पुलिस ने शख्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी.

 64 total views,  2 views today

Spread the love