• September 20, 2022

सहारनपुर में बालिका खिलाड़ियों को परोसा गया शौचालय में रखा भोजन, RSO अनिमेष सक्सेना निलंबित

सहारनपुर में बालिका खिलाड़ियों को परोसा गया शौचालय में रखा भोजन, RSO अनिमेष सक्सेना निलंबित

इंटरनेट डेस्क। उत्तर प्रदेश में खेल तथा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के तमाम दावों के बीच सहारनपुर में आयोजित की जा रही राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में खिलाड़ियों को शौचालय में रखा भोजन परोसा गया। इस प्रकरण के तूल पकड़ने पर खेल निदेशक डा. राम प्रकाश सिंह (Dr. Ram Prakash Singh) ने क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी अनिमेष सक्सेना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इस प्रकरण की जांच उप निदेशक खेल निदेशालय राज नारायण सिंह को सौंपी गई है।

 

राज्य स्तरीय सब जूनियर बालिकाओं की कबड्डी प्रतियोगिता डॉ. भीमराव आंबेडकर स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित हुई। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन 16 सितंबर को खिलाड़ियों को परोसे गए दोपहर के भोजन में अधपके चावल परोसे गए। जब खिलाड़ियों ने अधपके चावलों पर सवाल उठाया तो भोजन बनाने वालों ने चावलों की परात उठाकर शौचालय में रख दी। शौचालय के भीतर ही फर्श पर एक कागज के टुकड़े पर कुछ पूड़ियां रखी मिली। इसके अलावा रोटी नहीं मिलने की वजह से अनेक खिलाड़ियों को सब्जी और सलाद से ही पेट भरना पड़ा था।

चावल और पूरियां तैयार करके उन्हें शौचालय में रखवाया गया. वहां दुर्गंध के कारण खड़ा होना भी मुश्किल हो रहा था. सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा है कि, “16 और 17 सितंबर को राज्य स्तरीय कबड्डी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था. इसमें खराब व्यवस्था की शिकायतें थीं. जिला खेल अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है. मैंने मामले की जांच के आदेश दिए हैं और संबंधित व्यक्ति तीन दिनों में रिपोर्ट जमा करेगा. हम इसकी विस्तार से जांच करेंगे और उचित कार्रवाई करेंगे.

 

 43 total views,  4 views today

Spread the love