• September 22, 2022

गांगुली ने किया ऐलानम कहा- अगले साल अपने पुराने रूप में लौटेगा IPL

गांगुली ने किया ऐलानम कहा- अगले साल अपने पुराने रूप में लौटेगा IPL

स्पोर्ट्स डेस्क। IPL 2023 के सीजन से कोविड-19 से पहले के अपने मूल प्रारूप में वापसी करेगा, जिसमें टीमें अपने घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलती थीं। BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इस बारे में बोर्ड से मान्यता प्राप्त इकाइयों को सूचित करा दिया है। साल 2020 में कोविड-19 महामारी फैलने के कारण आईपीएल कुछ स्थानों पर ही आयोजित किया गया।

बता दे की वर्ष 2020 में इसका आयोजन UAE के तीन स्थानों दुबई, शारजाह और अबुधाबी में खाली स्टेडियमों में किया गया था।साल 2021 में इस टी-20 टूर्नामेंट का आयोजन चार स्थानों दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई और चेन्नई में किया गया। लेकिन अब महामारी कंट्रोल में है और इसलिए यह लीग घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान के पुराने फॉर्मेट में खेली जाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार आपको बता दे की सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने राज्य इकाइयों को भेजे गए संदेश में कहा, ‘IPL को अगले साल से घरेलू मैदान और विरोधी टीम के मैदान पर मैच खेलने के फॉर्मेट में आयोजित किया जाएगा। सभी 10 टीमें अपने घरेलू मैच अपने तय स्थल पर खेलेंगी। BCCI 2020 के बाद पहली बार अपना पूर्ण घरेलू सीजन का आयोजन कर रहा है जिसमें टीमें घरेलू और विरोधी टीम के मैदान के पुराने फॉर्मेट में खेल रही हैं।

 54 total views,  6 views today

Spread the love