• September 22, 2022

IND vs AUS: बुमराह को मोहाली टी20 में क्यों नहीं दिया मौका? इस खिलाड़ी ने बताई वजह

IND vs AUS: बुमराह को मोहाली टी20 में क्यों नहीं दिया मौका? इस खिलाड़ी ने बताई वजह

इंटरनेट डेस्क। जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) यकीनन वर्तमान में सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। उनके चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया को एक बेहतर तेज गेंदबाज की काफी कमी खल रही है। इसका उदहारण हमें एशिया कप 2022 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली टी20 मैच के दौरान देखने को मिला। टीम इंडिया को मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच (IND vs AUS 1st T20I) में ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को चार विकेट से हरा दिया. इस मुकाबले में स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में मौका नहीं दिया गया.

वह चोट के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी कर रहे हैं. भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने इस मैच के बाद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि इस तेज गेंदबाज को चोट से उबरकर वापसी के लिए टीम पर्याप्त समय देगी. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा कि इस दिग्गज तेज गेंदबाज पर टीम ज्यादा दबाव नहीं डालेगी. उन्होंने ने साथ ही कहा कि जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को चोट से उबरकर वापसी करने के लिए टीम इंडिया पर्याप्त समय देगी. पीठ की चोट के कारण जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) एशिया कप-2022 का भी हिस्सा नहीं बन सके थे. इस स्टार पेसर को टी20 विश्व कप टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में नाबाद 71 रन बनाने वाले हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने कहा, ‘हम सभी जानते हैं कि वह (बुमराह) क्या कर सकते हैं और हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. थोड़ी बहुत चिंताएं हो सकती हैं (गेंदबाजी के बारे में) लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई समस्या है. हमें अपने खिलाड़ियों पर भरोसा करना है. ये देश में सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ी हैं और इसलिए वे टीम में हैं. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के टीम में ना होने से काफी फर्क पड़ता है. वह चोट के बाद वापसी कर रहे हैं, उनके लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें वापसी के लिए पर्याप्त समय मिले और खुद पर ज्यादा दबाव ना डाला जाए.’

 50 total views,  2 views today

Spread the love