• November 24, 2022

IND vs NZ 1st Odi: क्या पहले वनडे में मिलेगा सैमसन को मौका? ऐसे हो सकती है प्लेइंग-11

IND vs NZ 1st Odi: क्या पहले वनडे में मिलेगा सैमसन को मौका? ऐसे हो सकती है प्लेइंग-11

स्पोर्ट्स डेस्क। टी 20 सीरीज जीतने के बाद भारत अब शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच (IND vs NZ) खेले जाने वाले 3 मैचों की सीरीज की शुरुआत 25 नवंबर से हो रही है. इससे पहले मेजबान कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने 1-0 से जीत हासिल की. ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश इस लय को बरकरार रखने की होगी. बता दे की हालांकि टी20 के मुकाबले वनडे टीम में काफी खिलाड़ी बदल गए हैं. लेकिन इस सीरीज में भी सबसे बड़ा सवाल ये है कि वनडे सीरीज में उमरान मलिक (Umran Malik) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को खेलने का मौका मिलेगा या नहीं. बता दें कि दोनों खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के किसी भी मैच में मौका नहीं मिला था.

पहले वनडे की बात करें, तो कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के साथ शुभमन गिल (Shubman Gill) का ओपनिंग करना लगभग तय माना जा रहा है. पिछले दिनों जिम्बाब्वे में दोनों ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. टीम में विराट कोहली (Virat Kohli) के नहीं होने से नंबर-3 पर श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का खेलना भी तय है. वहीं सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) नंबर-4 पर बल्लेबाजी करेंगे. इस साल वो बल्ले से शानदार फॉर्म प्रदर्शन कर रहे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 में उन्होंने नाबाद 111 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी.

विकेट बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. ऐसे में उनका खेलना भी तय माना जा रहा है. वहीं नंबर-6 के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) और दीपक हुडा (Deepak Hooda) के बीच लड़ाई रहेगी. दूसरे टी20 में ऑफ स्पिनर हुडा ने 4 विकेट लेकर खुद को साबित किया था. ऐसे में उनका पलड़ा थोड़ा भारी है. वहीं शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) या वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) में से किसी एक को बतौर ऑलराउंडर खेलमे का मौका मिल सकता है. वहीं तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) का खेलना तय है.

 57 total views,  2 views today

Spread the love