• September 17, 2022

नवरात्रि से ठीक पहले इस बाइक ने मचाई सनसनी, 30 दिन में बिक गए इतने लाख मॉडल

नवरात्रि से ठीक पहले इस बाइक ने मचाई सनसनी, 30 दिन में बिक गए इतने लाख मॉडल

इंटरनेट डेस्क। त्योहारी सीजन से पहले ही मोटरसाइकिल बाजार ने यह बता दिया है कि अब ऑटो सेक्टर के अच्छे दिन आ गए हैं। इस कड़ी में Hero Motocorp ने अपना दबदबा कायम रखा है। हीरो मोटोकॉर्प की बेस्ट सेलिंग बाइक Hero Splendor पिछले महीने भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही। पिछले महीने इसे 2.5 लाख से भी ज्यादा लोगों ने खरीदा। आपकी जानकारी के लिए बता दे की हीरो स्पलेंडर ने पिछले महीने Honda CB Shine (होंडा सीबी शाइन), Bajaj Pulsar (बजाज पल्सर), TVS Apache (टीवीएस अपाचे), Bajaj Platina (बजाज प्लेटिना) और Royal Enfield Classic 350 जैसी बेस्ट सेलिंग बाइक्स को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल का खिताब अपने नाम किया।

इलेक्ट्रॉनिक्स और एक्सेसरीज पर बंपर छूट, महज 99 रुपये से शुरू |

हीरो स्पलेंडर की जुलाई महीने से भी ज्यादा अगस्त महीने में बिक्री हुई है। पिछले महीने (अगस्त 2022) हीरो स्पलेंडर को 2,86,007 ग्राहकों ने खरीदा, जो पिछले साल के अगस्त महीने से 18.33 फीसदी ज्यादा है।

 

Splendor क्यों है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक?

यहां एक चीज जो आपको समझनी होगी वह यह है कि Hero Splendor सीरीज में कंपनी अपनी कई मोटरसाइकिलों की बिक्री करती है। इनमें Hero Splendor BS6 (Splendor+), Hero Splendor Plus Canvas, Hero splendor iSmart और Hero Splendor Plus XTEC शामिल हैं। यही कारण है कि इन सभी बाइक्स की बिक्री को जोड़ने पर यह सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक बन जाती है। जबकि, Honda CB Shine का केवल एक ही मॉडल बाजार में बिकता है।
पिछले महीने रिकॉर्डतोड़ हुई बिक्री

पिछले महीने हीरो स्पलेंडर के 2,86,007 यूनिट्स बिके। जबकि, पिछले साल अगस्त महीने में हीरो स्पलेंडर को 2,41,703 ग्राहकों ने खरीदा था। वहीं, इस साल जुलाई महीने में इसे 2,50,409 ग्राहकों ने खरीदा था। यानी पिछले महीने हीरो स्पलेंडर की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई।

Splendor और Honda CB Shine में कितना अंतर

हीरो स्पलेंडर को पिछले महीने 2,86,007 ग्राहकों ने खरीदा। जबकि, दूसरे नंबर पर रही होंडा सीबी शाइन (Honda CB Shine) को 1,20,139 ग्राहकों ने खरीदा। कहने के लिए Honda CB Shine देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही, लेकिन इसकी और हीरो स्पलेंडर की बिक्री में दोगुने से भी ज्यादा का अंतर रहा। जबकि, तीसरे नंबर पर रही Bajaj Platina को 99,987 ग्राहकों ने खरीदा।

 

कीमत

भारतीय बाजार में Hero Splendor सीरीज की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 70,658 रुपये है। यह कीमत Hero Splendor Plus की है

 61 total views,  4 views today

Spread the love