• September 22, 2022

देशभर में PFI के ठिकानों पर NIA की ताबड़तोड़ रेड, अब तक का सबसे बड़ा जांच अभियान

देशभर में PFI के ठिकानों पर NIA की ताबड़तोड़ रेड, अब तक का सबसे बड़ा जांच अभियान

इंटरनेट डेस्क। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और उससे जुड़े लिंक पर देशभर में छापेमारी की है. टेरर फंडिंग और कैम्प चलाने के मामले में जांच एजेंसी ने ये कार्रवाई की है. ईडी, NIA और राज्यों की पुलिस ने 11 राज्यों से PFI से जुड़े 100 लोगों को अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया. NIA ने इसे ‘अब तक का सबसे बड़ा जांच अभियान’ करार दिया है.

NIA ने PFI के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओएमएस सलाम (OMS Salam) और दिल्ली अध्यक्ष परवेज अहमद (Parvez Ahmed) को गिरफ्तार कर लिया गया. इस बीच दिल्ली स्थित NIA हेडक्वार्टर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. खुफिया विभाग ने जो अलर्ट जारी किया है, उसके मुताबिक, PFI ने इस वक्त पुणे को अपना हब बनाया है, जिसमें कई ट्रेनिंग प्रोग्राम जारी है. वहीं, दबे पांव SDPI भी जालना और औरंगाबाद में अपनी मेम्बरशिप ड्राइव चला रही है. मुंबई से लेकर राजस्थान तक गिरफ्तारियां हुईं हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक आपको बता दे की NIA यानी राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण की अगुवाई में कई एजेंसियों ने गुरुवार सुबह 11 राज्यों में एक साथ छापे मारे और देश में आतंकवाद के वित्त पोषण में कथित तौर पर शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 106 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि सबसे अधिक गिरफ्तारियां केरल (22), महाराष्ट्र (20), कर्नाटक (20), तमिलनाडु (10), असम (9), उत्तर प्रदेश (8), आंध्र प्रदेश (5), मध्य प्रदेश (4), पुडुचेरी (3), दिल्ली (3) और राजस्थान (2) में की गईं. कई राज्यों में PFI के हेड को गिरफ्तार किया गया है.अभी गिरफ्तारियों का विवरण उपलब्ध नहीं है, लेकिन अधिकारियों ने कहा कि NIA, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और 11 राज्यों के पुलिस बल ने गिरफ्तारियां की हैं.

 52 total views,  4 views today

Spread the love