• November 25, 2022

रूसी राष्ट्रपति पुतिन बीमार! बैठक में असहज हुए, थपथपाने लगे अपने पैर

रूसी राष्ट्रपति पुतिन बीमार! बैठक में असहज हुए, थपथपाने लगे अपने पैर

इंटरनेट डेस्क। क्यूबा के नेता के साथ बैठक के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के बैंगनी हाथ को लोगों ने स्पॉट कर लिया है. जिसके बाद से उनके स्वास्थ्य को लेकर नई चर्चाएं शुरू हो गई हैं. डेली एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि रूसी नेता के हाथ सिकुड़े हुए से बैंगनी रंग के दिखें और उनका चेहरा भी फूला हुआ और पीला दिख रहा था. व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) बैठक में लगातार अपना पैर हिला रहे थे. रिपोर्ट में आशंका जताई गई कि व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) कैंसर से पीड़ित हो सकते हैं.

वहीं इस महीने की शुरुआत की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं और यूक्रेन में चल रहे युद्ध के कारण पैदा हुए “तनाव” से उनका स्वास्थ्य और भी खराब हो गया है. वहीं अमेरिकी खुफिया अधिकारियों ने न्यूजवीक को बताया था कि उन्हें संदेह है कि अप्रैल में व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) का कैंसर के लिए इलाज किया गया था.

राष्ट्रपति का स्वास्थ्य डॉक्टरों और व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के रिश्तेदारों के लिए चिंता का विषय बन रहा है. पुतिन को पाचन संबंधी गंभीर समस्याएं हैं और वह पिछले कुछ महीनों से सख्त आहार पर हैं. पिछले महीने, एक अन्य रिपोर्ट में कहा गया था कि व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin)- खांसी, चक्कर आना, नींद न लगना, पेट में दर्द, लगातार मतली के साथ-साथ मानसिक रोग और पार्किंसंस (जिसमें हाथ या पैर से दिमाग तक जाने वाली नसें काम करने में असमर्थ हो जाती है) इन सभी बीमारियों से जूझ रहे हैं.

 64 total views,  2 views today

Spread the love