• November 21, 2022

इस भारतीय बल्लेबाज ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर, रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

इस भारतीय बल्लेबाज ने बनाया सबसे बड़ा स्कोर, रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे

स्पोर्ट्स डेस्क। टीम इंडिया के बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की 264 रन की पारी उस समय फीकी पड़ गई, जब 21 नवंबर 2022 को तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीशन (Narayan Jagadishan) ने 277 रन की पारी वनडे क्रिकेट में खेली। हालांकि, ये घरेलू क्रिकेट का मैच था, लेकिन फिर भी लिस्ट ए क्रिकेट का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर उन्होंने अपने नाम दर्ज कर लिया है। इस मामले में अली ब्राउन और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पीछे छूट गए हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज नारायण जगदीशन (Narayan Jagadishan) ने पहले तो लगातार 5 शतक लिस्ट ए क्रिकेट में जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और फिर सबसे बड़ी पारी खेलने का विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। उन्होंने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में 141 गेंदों में 25 चौके और 15 छक्कों की मदद से 277 रन की पारी खेली। लिस्ट ए क्रिकेट की ये सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है। नारायण जगदीशन (Narayan Jagadishan) से पहले अली ब्राउन ने 2002 में 268 रन की पारी ग्लैमोर्गन के खिलाफ सरे के लिए खेली थी।

वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल मैच में 2014 में 264 रन की पारी खेली थी। 257 रन डार्शी शॉर्ट भी बना चुके हैं, जबकि इंडिया ए के लिए 248 रन की पारी शिखर धवन ने खेली है। हालांकि, अब जगदीशन ने इन सभी दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। इतना ही नहीं, नारायण जगदीशन (Narayan Jagadishan) के दोहरे शतक और साई सुदर्शन के शतक की बदौलत तमिलनाडु की टीम ने 50 ओवर में 2 विकेट खोकर 506 रन बनाए। लिस्ट ए क्रिकेट में एक पारी में पहली बार किसी टीम ने 500 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं, जबकि जगदीशन और सुदर्शन के बीच 416 रन की साझेदारी हुई, जो वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी के रूप में दर्ज हो गई है।

 47 total views,  2 views today

Spread the love