• November 22, 2022

Travel Tips: भारत की इन जगहों पर घूम कर आप भूल जाएंगे फॉरेन ट्रिप, जानिए !

Travel Tips: भारत की इन जगहों पर घूम कर आप भूल जाएंगे फॉरेन ट्रिप, जानिए !

हमारे भारत देश में घूमने के लिए बहुत सी जगह मौजूद है लेकिन क्या आप जानते हैं हमारे भारत में कई ऐसे टूरिस्ट डेस्टिनेशंस भी मौजूद है जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ अपनी एक अनूठी दुनिया बसाए हुए हैं। इन टूरिस्ट डेस्टिनेशन के आगे विदेशी टूरिस्ट लोकेशंस भी फैल है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं भारत देश के उन टूरिस्ट डेस्टिनेशन के बारे में जहां पर घूमने के बाद आप फोन की ट्रिप करने का प्लान भूल जाएंगे। आइए जानते है इनके बारे में विस्तार से –

* अरुणाचल प्रदेश :

आप घूमने के लिए अरुणाचल प्रदेश का प्लान कर सकते हैं क्योंकि अरुणाचल प्रदेश अपनी अट्रैक्टिव लोकेशन के लिए टूरिस्टो के बीच में जाना जाता है। अरुणाचल प्रदेश में वैसे तो कहीं जगह मौजूद है लेकिन यहां पर मौजूद जीरो वैली एक ऐसी जगह है जिसका नजारा यात्री एक बार देखने के बाद भुला नहीं पाते।

* केरल :

केरल भी भारत की एक ऐसी जगह है जहां के नजारो की चर्चा विदेशों में भी की जाती है यहां पर मौजूद पहाड़ और हरियाली तथा नदियों और झरनों में आप हाउसबोट की सवारी समेत और भी कई एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं। आप यहां पर ट्रेन के जरिए जा सकते हैं और यहां पर मौजूद गांव में सस्ते में कमरा लेकर यहां के ट्रिप को कंप्लीट कर सकते हैं।

* पूर्वोत्तर राज्य :

पूर्वोत्तर राज्य मणिपुर की राजधानी इंफाल से लगभग 32 किलोमीटर की दूरी पर लोकटक लेक मौजूद है। जिस का नजारा भी बहुत ही खूबसूरत होता है। यहां पर रहने वाले लोग इसे यहां की आम भाषा में तैरता हुआ गांव भी पुकारते हैं आप यहां पर घूमने का प्लान कर सकते हैं।

* लेह-लद्दाख :

भारत में मौजूद लेह लद्दाख एक ठंडी टूरिस्ट डेस्टिनेशन है यहां पर आने वाले सभी यात्री इसकी पैंगोंग झील का दीदार करने जरूर जाते हैं। क्योंकि इस झील को नेचुरल ब्यूटी का खजाना माना जाता है जिसके किनारे फैमिली या पाटनर के साथ समय बिताने का अलग ही मजा होता है।

 65 total views,  2 views today

Spread the love