• January 13, 2022

UP चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 125 प्रत्याशियों की सूची, उन्नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट

UP चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 125 प्रत्याशियों की सूची, उन्नाव रेप पीड़िता की मां को टिकट

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने पहली लिस्ट जारी कर दी है. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 125 उम्मीदवार हैं, जिसमें 50 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे की उन्नाव रेप पीड़िता की मां को भी कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. प्रियंका गांधी ने बताया कि कांग्रेस के उम्मीदवारों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ पत्रकार, एक अभिनेत्री और समाज सेवी भी शामिल हैं.

बड़े नामों की बात करें तो सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद तो टिकट मिला है. उन्नाव से कांग्रेस ने आशा सिंह (Asha Singh) को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा NRC-CAA के खिलाफ आंदोलन करने वालीं सदफ जाफर को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा पूनम पांडे (Poonam Pandey) को टिकट मिला है, वह आशा वर्कर हैं.

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि हमारे उम्मीदवारों की सूची नया संदेश है। 40% महिलाओं को रख 40% युवाओं को भी रखा गया। हमें आशा है कि इनके जरिए हम एक नई तरीके की राजनीति करेंगे। महिलाओं में जो टिकट दिए थे उसमें कुछ पत्रकार है कुछ अभिनेत्री हैं। बता दे की समाजसेवी महिलाओं की सूची में वह महिलाएं भी शामिल हैं जिन्होंने संघर्ष किया है और उन पर अत्याचार भी हुआ है। अपनी सूची से हम संदेश देना चाहते हैं कि राजनीति का असली मकसद सेवा है। यह काफी हद तक बदल चुका है, लेकिन हम इस मकसद को वापस लाना चाहते हैं।

 372 total views,  2 views today

Spread the love