• May 10, 2023

इमरान खान की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान में बवाल, इन देशो में भी समर्थकों का हंगामा

इमरान खान की गिरफ्तारी पर पाकिस्तान में बवाल, इन देशो में भी समर्थकों का हंगामा

नई दिल्ली। पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद से देश के कई हिस्सों में हिंसा शुरू हो गई है। पाकिस्तान एंटी करप्शन एजेंसी ने इमरान खान (Imran Khan) को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि इमरान खान (Imran Khan) अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले के आरोप में अदालत में पेश हो रहे थे। इसके बाद से हिंसा शुरू हो गई और सड़कों पर जमकर विरोध प्रदर्शन हुए। समर्थकों और PTI के कार्यकर्ताओं ने लाहौर में कॉर्प्स कमांडर के घर पर भी हमला बोल दिया।

इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी का असर अमेरिका में भी देखने को मिला। 9 मई को वाशिंगटन में पाकिस्तान के राजदूत के आवास के बाहर एकत्र होकर प्रदर्शनकारियों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वाशिंगटन, न्यूयॉर्क और शिकागो सहित शहरों में प्रदर्शन देखे गए। अमेरिका ने पाकिस्तान में अराजकता पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और पाकिस्तान में लोकतांत्रिक सिद्धांतों और कानून के शासन का सम्मान करने का आह्वान किया है।

अमेरिका के अलावा लंदन में भी इमरान खान (Imran Khan) के समर्थकों ने लंदन में पाकिस्तान उच्चायोग के बाहर जमा होकर विरोध प्रदर्शन किया। इमरान खान के साथ एकजुटता का विरोध टेक्सास के डलास और साथ ही कनाडा के एक शहर मिसिसॉगा में भी देखा गया। समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कनाडा में प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान दूतावास के बाहर आज बड़ा विरोध प्रदर्शन करने की योजना बनाई है।

 

 400 total views,  6 views today

Spread the love