• June 9, 2023

टीम से हुआ बाहर, BCCI ने फिर कॉन्ट्रैक्ट छीना, अचानक एंट्री और अब WTC Final में कंगारुओं से लड़ रहा

टीम से हुआ बाहर, BCCI ने फिर कॉन्ट्रैक्ट छीना, अचानक एंट्री और अब WTC Final में कंगारुओं से लड़ रहा

इंटरनेट डेस्क। टीम इंडिया लगातार दूसरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के फाइनल में संघर्ष करती हुई दिखाई दे रही है. मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी में 469 रन का बेहतरीन स्कोर बनाने में सफल रही. ट्रेविस हेड के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भी शतक जड़ा. जवाब में दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने पहली पारी में 151 रन पर 5 विकेट खो दिए. कप्तान रोहित शर्मा से लेकर विराट कोहली तक बड़ा स्कोर नहीं बना सके. भारतीय टीम पहली पारी के आधार पर अभी भी 318 रन से पीछे है और सिर्फ 5 ही विकेट बचे हैं.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 29 रन बनाकर अभी भी संघर्ष कर रहे हैं. उन्होंने अब तक 71 गेंद का सामना किया और 4 चौके लगाए हैं. खराब प्रदर्शन के चलते वे टीम से बाहर हो गए थे. पिछले दिनों बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट पाने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की थी. इसमें से भी वे बाहर कर दिए. इससे पहले उन्हें कॉन्ट्रैक्ट से हर साल 3 करोड़ मिलते थे. ऐसे में वे यहां अच्छा प्रदर्शन करके विरोधियों को जवाब देना चाहेंगे. 35 साल के मुंबई के अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम इंडिया में दोबारा 15 महीने बाद वापसी की. श्रेयस अय्यर के चोटिल होने और टेस्ट में सूर्यकुमार यादव के फेल होने के बाद रहाणे को मौका मिल गया.

टीम से बाहर होने के बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा था कि उन्होंने अभी वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है. फर्स्ट क्लास टूर्नामेंट रणजी ट्राॅफी में उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करके जोरदार जवाब दिया. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) इस मुकाबले से पहले तक टीम इंडिया की ओर से 82 टेस्ट खेल चुके हैं. यानी उनके पास बड़ा अनुभव है. वे 12 शतक और 25 अर्धशतक के सहारे लगभग 5 हजार रन बना चुके हैं.

 76 total views,  2 views today

Spread the love