• June 9, 2022

बाबर आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा

बाबर आजम ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली को भी पीछे छोड़ा

स्पोर्ट्स डेस्क। पाकिस्तान के बाबर आजम (Babar Azam) वनडे इंटरनेशनल में बतौर कप्तान सबसे तेज एक हजार रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ मुल्तान में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में 103 रनों पारी के दौरान बाबर आजम (Babar Azam) ने यह उपलब्धि हासिल की. बाबर आजम (Babar Azam) ने महज 13 पारियों में हजार रन बना लिए हैं.पाकिस्तानी कप्तान ने इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने बतौर कप्तान 17वीं पारी में 1,000 रन पूरे किए थे. इसके बाद साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (18) और न्यूजीलैंड के केन विलियमसन (Kane Williamson) 20 का नंबर आता है.

ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

साथ ही, बाबर आजम (Babar Azam) अब वनडे इंटरनेशनल में दो मौकों पर लगातार तीन शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए हैं. इस मुकाबले में शतक लगाने से पहले बाबर आजम (Babar Azam)ने अप्रैल में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ दूसरे और तीसरे ODI मैच में भी सेंचुरी जड़ी थी. बाबर ने साल 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन शतक लगाए थे.

सबसे तेज हजार वनडे रन (बतौर कप्तान):

विराट कोहली (भारत) – 17 इनिंग्स
एबी डिविलियर्स (साउथ अफ्रीका)- 18 इनिंग्स
केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)- 20 इनिंग्स
एलिस्टर कुल (इंग्लैंड)- 21 इनिंग्स
सौरव गांगुली (भारत)- 22 इनिंग्स

मुकाबले की बात करें, तो टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए वेस्टइंडीज ने 50 ओवरों में आठ विकेट पर 305 रन बनाए. शाई होप ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक लगाते हुए शानदार 127 रनों की पारी खेली. जवाब में पाकिस्तान ने 49.2 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रन बनाकर मैच जीत लिया.

 1,659 total views,  2 views today

Spread the love