• May 20, 2023

शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी के भतीजे से पूछताछ, CBI दफ्तर पहुंचे अभिषेक

शिक्षक भर्ती घोटाले में ममता बनर्जी के भतीजे से पूछताछ, CBI दफ्तर पहुंचे अभिषेक

पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कर रहा केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) एक्शन में है. सीबीआई की टीम कोलकाता स्थित दफ्तर में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Abhishek Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी से पूछताछ कर रही है. सीबीआई ने ममता बनर्जी (Abhishek Banerjee) को समन कर 11 बजे अपने दफ्तर में पेश होने के लिए कहा था. अभिषेक बनर्जी ने सीबीआई के नोटिस के जवाब में पत्र लिखकर राज्य में निकल रही अपनी यात्रा का हवाला दिया है. साथ ही ये भी कहा है कि वे जांच में एजेंसी का पूरा सहयोग करेंगे. अभिषेक ने साफ किया था कि वे तय तिथि और तय समय पर सीबीआई के कोलकाता दफ्तर पहुंचेंगे. ममता बनर्जी (Abhishek Banerjee) तय समय पर सीबीआई के कोलकाता दफ्तर पहुंच गए.

ममता बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने पत्र लिखकर कहा था कि इन दिनों सूबे में एक यात्रा निकाल रहा हूं जो मेरा प्रोफेशनल कमिटमेंट है. इसके बावजूद तय समय पर सीबीआई दफ्तर पहुंचेंगे. उन्होंने शुक्रवार को बांकुड़ा में अपनी जन संजोग यात्रा स्थगित करते हुए सीबीआई के समन का जिक्र किया था और कहा था कि सीबीआई ने हरीश मुखर्जी रोड स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया है.

ममता बनर्जी (Abhishek Banerjee) ने ये भी ऐलान किया था कि 22 मई को ये यात्रा फिर से उसी जगह से शुरू होगी, जहां इसे रोका गया है. अभिषेक ने सीबीआई को गिरफ्तार करने की चुनौती भी दी थी और कहा था कि अगर उनके पास मेरे खिलाफ भ्रष्टाचार के सबूत हैं तो मुझे गिरफ्तार करें. उन्होंने केंद्रीय एजेंसी पर तंज करते हुए कहा था कि वे कई साल से पश्चिम बंगाल में कई मामलों की जांच कर रहे हैं.

 409 total views,  4 views today

Spread the love