• May 28, 2023

शुरुआती दोनों सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली पहली IPL टीम बनी GT

शुरुआती दोनों सीजन में फाइनल में पहुंचने वाली पहली IPL टीम बनी GT

स्पोर्ट्स डेस्क। आईपीएल 2023 में गुजरात की टीम फाइनल में पहुंच चुकी है। पिछले साल चैंपियन बनने वाली यह टीम फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। चेन्नई की टीम आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से है और रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में पहुंची है। वहीं, गुजरात ने लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई है। गुजरात आईपीएल इतिहास की पहली टीम है, जिसने अपने शुरुआती दो सीजन में फाइनल में जगह बनाई है।

गुजरात और राजस्थान ही पहले सीजन में बने चैंपियन

गुजरात के अलावा राजस्थान और चेन्नई ऐसी टीमें हैं, जो अपने पहले सीजन में फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही हैं। इनमें से गुजरात और राजस्थान ऐसी टीमें हैं, जिन्होंने अपने पहले सीजन में ही खिताब जीता। हालांकि, राजस्थान की टीम अपने दूसरे सीजन में फाइनल तक का सफर नहीं तय कर पाई। अगर गुजरात की टीम फाइनल जीत जाती है तो पहली ऐसी टीम होगी, जो अपने शुरुआती दो सीजन में चैंपियन बनेगी।

गुजरात का जीत प्रतिशत सबसे बेहतर

गुजरात ने अब तक आईपीएल में 32 मैच खेले हैं और 23 में जीत हासिल की है, जबकि सिर्फ नौ मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस टीम का जीत-हार का अनुपात 2.55 का है। इस मामले में चेन्नई की टीम दूसरे स्थान पर है, जिसका अनुपात 1.42 का है। वहीं, तीसरे स्थान पर मौजूद लखनऊ का अनुपात 1.41 का है। गुजरात ने अपने 71 फीसदी मुकाबलों में जीत हासिल की है, जो बाकी सभी टीमों से बेहतर है। इस मामले में चेन्नई 58.78 फीसदी मैच जीतकर दूसरे और लखनऊ 58.62 फीसदी मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है।

 280 total views,  2 views today

Spread the love