• June 23, 2023

सहवाग ने इस क्रिकेटर को बताया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का नया “मिस्टर कूल”

सहवाग ने इस क्रिकेटर को बताया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का नया “मिस्टर कूल”

नई दिल्ली: सभी जानते हैं कि पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में से एक माना जाता है. और मैदान पर अपने खेलने और नेतृत्व करने की शैली के कारण धोनी को मिस्टर कूल का नाम मिला. हालांकि, अब वीरेंद्र सहवाग को अब नया मिस्टर कूल मिल गया है. वीरू ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को नया मिस्टर कूल करार दिया है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज (Ashes Series) के पहले टेस्ट में मिली जीत में अपनी टीम का शानदार अंदाज में नेतृत्व किया. बर्मिंघम में 281 रनों का पीछा करेत हुए कप्तान कमिंस ने दबाव के पलों में नाबाद 44 रन की उम्दा पारी खेली थी.

 

सहवाग ने कमिंस की तारीफ करते हुए ट्विटर पर लिखा, “क्या शानदार टेस्ट मैच था. हालिया समय में मेरे द्वारा देखा गए सर्वश्रेष्ठ में से एक टेस्ट. टेस्ट क्रिकेट सर्वश्रेष्ठ है. पहले दिन का खेल समाप्त होने से पहले इंग्लैंड ने पारी घोषित करने का बहुत ही साहसिक निर्णय लिया. खासतौर से मौसम को देखते हुए, लेकिन दोनों पारियों में ख्वाजा और पैट कमिंस बहुत ही असाधारण रहे. कमिंस टेस्ट क्रिकेट के नए मिस्टर कूल हैं. उन्होंने दबाव के पलों में शानदार पारी खेली और लॉयन के साथ ऐसी साझेदारी निभायी, जिसे लंबे समय तक याद किया जाएगा.”

 

टेस्ट के आखिरी दिन बारिश के कारण मैच खासा देरी से शुरू हुआ था. स्कॉट बोलैंड, ट्रैविस हेड, कैमरून ग्रीन और एलेक्स के विकेट जल्द ही गिराकर इंग्लैंड ने खुद को ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया था, लेकिन कमिंस और लॉयन ने मिलकर चुनौती से निपटते हुए अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी. कप्तान कमिंस ने 73 गेंदों पर बिना आउट हुए 44 रनबनाए, तो लॉयन ने 28 गेंदों पर 16 रन का योगदान दिया. इन दोनों ने नौवें विकेट के लिए 55 रन जोड़े. कुल मिलाकर एजबस्टन में विदेशी टीम द्वारा सफलतापूर्वक चेज किया गया संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ट स्कोर रहा. दक्षिण अफ्रीका ने साल 2008 में 281 रन का पीछा किया था.

 102 total views,  2 views today

Spread the love