• May 18, 2023

सिद्धारमैया को कर्नाटक का ताज, डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पर राजी, इस दिन होगा शपथ

सिद्धारमैया को कर्नाटक का ताज, डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पर राजी, इस दिन होगा शपथ

इंटरनेट डेस्क। कर्नाटक में मुख्यमंत्री को लेकर लगातार चार दिन मंथन के बाद कांग्रेस हाईकमान ने फैसला ले लिया है. सिद्धारमैया (Siddaramaiah) कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति पर पहुंच गए हैं. शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12.30 बजे बेंगलुरु में होगा.

कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक आज (18 मई) शाम 7 बजे बेंगलुरु में बुलाई गई है. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के केंद्रीय पर्यवेक्षकों को CLP बैठक के लिए बेंगलुरु पहुंचने के लिए कहा गया है. इससे पहले बुधवार को कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा था कि अगले मुख्यमंत्री के बारे में आज या कल फैसला किया जाएगा और 72 घंटे के भीतर नया मंत्रिमंडल बन जाएगा.

डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने बुधवार को एक बार फिर मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) से उनके आवास पर मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक, डीके अपनी शर्त से पीछे हटने को तैयार नहीं थे और डिप्टी सीएम का पद स्वीकार नहीं कर रहे थे. बाद में पार्टी हाइकमान ने बात की और भरोसे में लिया. पार्टी आलाकमान का मानना था कि ना तो सिद्धारमैया (Siddaramaiah) और ना ही डीके अकेले शपथ ले सकते हैं. चुनाव में जीत एक सामूहिक नेतृत्व की वजह से हुई है और शीर्ष नेतृत्व किसी भी कीमत पर वन-मैन शो नहीं चाहता था.

 238 total views,  2 views today

Spread the love