Travel Tips: बरसात के मौसम में अपने परिवार के साथ जाना चाहते हैं घूमने तो इन जगह का बनाए प्लान !

Travel Tips: बरसात के मौसम में अपने परिवार के साथ जाना चाहते हैं घूमने तो इन जगह का बनाए प्लान !

सभी को पसंद होता है लेकिन वही लोग अपने बिजी शेड्यूल के कारण कहीं भी नहीं जा पाते और ना ही अपने परिवार को समय दे पाते। यदि आप भी अपने काम में बिजी रहते हैं तो आप अपने परिवार को समय देने और खुद को रिफ्रेश करने के लिए परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। इससे आपको अपने काम के प्रेशर से भी राहत मिलेगी और आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम भी बिता सकेंगे। यदि आप भी इस बरसात के मौसम में बना रहे हैं परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान तो इस लेख को जरूर पढ़ें। इस लेख के माध्यम से हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताएंगे जहां पर आप अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान कर सकते हैं। आइए जानते है इनके बारे में –

* राजस्थान में स्थित माउंट आबू :

यदि आप भी अपने परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए राजस्थान में स्थित माउंट आबू बहुत ही अच्छी जगह है यहां पर आप अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं माउंट आबू राजस्थान में स्थित एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां पर आप गुरु शिखर और सनसेट पॉइंट जैसी जगहों पर घूम सकते हैं।

* पंचगनी जाने का बनाए प्लान :

परिवार के साथ घूमने जाने के लिए पंचगनी भी एक बहुत अच्छी जगह है यहां पर आप अपने परिवार के साथ घूमने का मजा ले सकते हैं। पंचगनी महाबलेश्वर और पुणे से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। घूमने के लिए एक बहुत ही अच्छी जगह है। यह हिल स्टेशन परिवार के साथ घूमने के लिए एक अच्छा टूरिस्ट डेस्टिनेशन है।

* तमिलनाडु में स्थित ऊटी घूमने का बनाए प्लान :

आप अपने परिवार के साथ तमिलनाडु में स्थित टूटी घूमने का भी प्लान कर सकते हैं यह एक बहुत ही फेमस हिल स्टेशन है बरसात के मौसम में यहां का नजारा और भी खूबसूरत हो जाता है। इस हिल स्टेशन को हिल स्टेशनों की रानी भी कहा जाता है। के साथ घूमने के लिए आप इस जगह का प्लान कर सकते हैं।

* उत्तराखंड में स्थित मसूरी जाए घूमने :

यदि आप भी प्रकृति प्रेमी है और अपने परिवार के साथ घूमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो आप उत्तराखंड में स्थित मसूरी जाने का प्लान कर सकते हैं यहां की प्राकृतिक सुंदरता देखने लायक हैं यहां पर स्थित हरी-भरी घाटियां और यहां के नजारे आप को मंत्रमुग्ध कर देंगे। यहां पर घूमने के लिए कई जगह मौजूद है। जहां पर आप अपने परिवार के साथ घूमने का मजा ले सकते हैं।

 442 total views,  2 views today

Spread the love