• December 30, 2022

Travel Tips: आप भी घूमना चाहते हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत देश तो इन देशों में घूमने का बनाए प्लान !

Travel Tips: आप भी घूमना चाहते हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत देश तो इन देशों में घूमने का बनाए प्लान !

दुनिया बहुत बड़ी है और घूमने के लिए इस दुनिया में बहुत सारी खूबसूरत जगह मौजूद है। दुनिया में ऐसे कई देश मौजूद है जिनकी सुंदरता को देखकर आप कायल हो जाएंगे। दुनिया के हर हिस्से में यदि ढूंढा जाए तो नेचर का चमत्कार दिख ही जायगा। यदि आप भी घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं और आप दुनिया को सबसे खूबसूरत देशों में घूमने का प्लान बना रहे है तो आप दुनिया के इन देशों में घूमने का प्लान कर सकते है। आइए जानते है इन देशों के बारे में –

* केन्या घूमने का बनाए प्लान :

यदि आप भी दुनिया की खूबसूरत जगह पर घूमना चाहते हैं तो आप इसके लिए पूर्वी अफ्रीकी देश केन्या घूमने का प्लान कर सकते हैं। यह देश अपने विशाल सवाना घास के मैदान और विविधता से भरे वन्यजीव के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है इसके अलावा यह देश माउंट केन्या की झीलें और मसाई मार्केट के लिए प्रसिद्ध है यह मार्केट दुनिया भर के पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करती है।

* आईसलैंड :

आप दुनिया की खूबसूरत जगह पर घूमने के लिए आप आइसलैंड घूमने का प्लान कर सकते हैं आइसलैंड की खूबसूरती पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इस देश के अंदर मौजूद भूमिगत बर्फीली गुफाएं और विशाल ज्वालामुखी तथा काले रेतीले समुद्र तट, हॉट स्प्रिंग , गैलेसियर वैली जैसी इस जगह को और भी खास बनाती है।

* पेरू भी है खास जगह :

यदि आप भी दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह पर घूमना चाहते हैं तो आप पेरू देश मैं घूमने का प्लान कर सकते हैं पैरों एक लैटिन अमेरिकी देश है जो अपनी विविधता और संस्कृति तथा परंपरा मैं समृद्ध तो है ही साथ ही यह खूबसूरत देश यहां पर मौजूद पुरातात्विक स्थलों, और तटीय आकर्षण तथा जंगलों और यहां की प्राकृतिक जगह के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है

* जापान घूमने का बनाए प्लान :

जापान देश की खूबसूरती पूरी दुनिया में जानी जाती है यहां के लगभग हर शहर खूबसूरत श्राइन, बांस के जंगल, चेरी और ब्‍लॉसम के अलावा शांतिमय शहरी जीवन के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है यहां पर लाखों की संख्या में लोग हर साल घूमने के लिए आते हैं।

 350 total views,  2 views today

Spread the love