Skin Care Tips: इन ओवरनाइट फेस पैक का करें इस्तेमाल त्वचा को हाइड्रेट रखने में मिलेगी मदद !

Skin Care Tips: इन ओवरनाइट फेस पैक का करें इस्तेमाल त्वचा को हाइड्रेट रखने में मिलेगी मदद !

वर्तमान समय में देखा जाता है कि लोगों की बिजी लाइफ स्टाइल की वजह से लोग अपनी त्वचा का ठीक तरह से ध्यान नहीं रख पाते हैं जिसकी वजह से लोगों को त्वचा से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। त्वचा से जुड़ी समस्याओं में दाग-धब्बे, टैनिंग और मुंहासे आदि शामिल है। त्वचा को हेल्दी और बुलंद बनाए रखने के लिए एक अच्छा नाइट स्किन केयर रूटीन फॉलो करना बहुत जरूरी है। त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए प्राकृतिक चीजों का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। रात के समय आप इन चीजों को चेहरे पर लगाकर अपनी त्वचा को हाइड्रेट रख सकते हैं और ऐसा करने से आपकी त्वचा में निखार आने लगता है। आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इन ओवरनाइट फेस पैक के बारे में विस्तार से –

* ऑलिव ऑयल और विटामिन ई से बना फेस पैक :

आप अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए ओलिव ऑयल और विटामिन ई से बना फेस पैक भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में विटामिन ई ऑयल की कुछ बूंदे लें और इसमें ऑलिव ऑयल मिलाकर इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें इसके बाद इस तैयार मिश्रण को अपनी त्वचा और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। और अपनी त्वचा की कुछ देर मसाज करें और इसके बाद इसको रात भर के लिए लगा हुआ छोड़ दें। इसके बाद अगली सुबह अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें।

* एलोवेरा और गुलाब जल का करें इस्तेमाल :

अपनी त्वचा को हाइड्रेट बनाए रखने के लिए आप एलोवेरा जेल और गुलाब जल का इस्तेमाल भी पढ़ सकते हैं इसके फेस पैक को बनाने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में दो चम्मच एलोवेरा जेल ले और इसमें कुछ बूंदें गुलाबजल की मिलाएं इसके बाद इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें और तैयार मिश्रण से चेहरे और गर्दन की अच्छी तरह मसाज करें। और इस फेस पर को रात भर के लिए चेहरे पर लगा हुआ छोड़ दे। इसके बाद अगली सुबह चेहरे को साफ पानी से धो लें इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा मुलायम बनी रहती है और गुलाब जल का इस्तेमाल करने से त्वचा के पीएच लेवल वह बनाए रखने में मदद मिलती है जिससे आपकी त्वचा ग्लोइंग बनी रहती है।

* ग्लिसरीन और नारियल का तेल का करें इस्तेमाल :

स्किन एक्सपर्ट के अनुसार त्वचा को हाइड्रेट रखना बहुत जरूरी है हाइड्रेट रखने के लिए आप कई तरीके अपना सकते हैं अपनी त्वचा को हाइड्रेट रखने के लिए आप ग्लिसरीन और नारियल तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में दो बूंद ग्लिसरीन लें और इसमें एक चम्मच नारियल का तेल मिलाए। इन दोनों चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें और चेहरे और गर्दन पर लगाकर कुछ देर हो जाएगी मसाज करें और रात भर के लिए इसको लगा हुआ छोड़ दें इसके बाद अगले दिन सुबह चेहरे को अच्छी तरह से धो लें। इस फेस पैक के इस्तेमाल से चेहरे को हाइड्रेट रखने में मदद मिलती है और आपके चेहरे पर प्राकृतिक ग्लो नजर आने लगता है। नारियल तेल में फैटी एसिड पाए जाते हैं जो हमारी त्वचा को मॉइस्चराइज करने मदद करते है।

 236 total views,  2 views today

Spread the love