• January 8, 2022

5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर साढ़े 3 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस

5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान आज, दोपहर साढ़े 3 बजे EC की प्रेस कॉन्फ्रेंस

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनावों की तारीख का ऐलान आज हो जाएगा। चुनाव आयोग आज दोपहर साढ़े 3 बजे इस संबंध में प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। सूत्रों के मुताबिक, यूपी में 6 से 7 चरणों में चुनाव कराया जा सकता है। माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग कुछ नए नियम भी लागू कर सकता है। इसके तहत चुनावी रैलियों, मतदान केंद्रों से लेकर भीड़ प्रबंधन पर कुछ प्रतिबंध लागू हो सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट (Omicron variant) की वजह से मामले बढ़ने के बीच चुनाव आयोग से यूपी के सियासी दलों ने समय पर चुनाव कराने की मांग की है और आयोग चुनाव इसके लिए तैयार है। सियासी दलों की राय जानने के लिए आयोग ने 3 दिन का यूपी दौरा भी किया था और गुरुवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करके यह बताया कि सभी दलों ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो करते हुए चुनाव कराए जाएं।उनके मुताबिक सभी दल समय पर चुनाव चाहते हैं।

बता दे की लेकिन कुछ दल ज्यादा रैलियों के खिलाफ हैं और रैलियों की संख्या कम करने को कहा है। उन्होंने बताया कि राजनीतिक दलों ने घनी बस्तियों में पोलिंग बूथ बनाने का भी सुझाव दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि भीड़ संक्रमण बढ़ाने का स्रोत हो सकती है और सोशल डिस्टेंसिंग वायरस के प्रसार को रोकने के प्रमुख तरीकों में से एक है।

 371 total views,  4 views today

Spread the love