• June 16, 2023

Asia Cup: वनडे वर्ल्ड कप से पहले तीन बार होगी IND-PAK में भिड़ंत, जानें कैसे फैंस ले पाएंगे ट्रिपल ट्रीट का मज़ा

Asia Cup: वनडे वर्ल्ड कप से पहले तीन बार होगी IND-PAK में भिड़ंत, जानें कैसे फैंस ले पाएंगे ट्रिपल ट्रीट का मज़ा

इंटरनेट डेस्क। लंबे इंतज़ार के बाद Asia Cup 2023 की तारीखों का ऐलान हुआ. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने बीते गुरुवार (15 जून) को टूर्नामेंट के लिए आधिकारिक रूप से तारीखों की घोषणा की. एशिया कप 2023, 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच खेला जाएगा. वहीं इस टूर्नामेंट के ज़रिए भारत और पाकिस्तान के फैंस के लिए भी एक अच्छी खबर आई है. दरसअल, टूर्नामेंट में भारत-पाक के बीच कुल तीन मुकाबले देखने को मिल सकते हैं.

जी हां, वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल तीन मैच देखने को मिल सकते हैं. एशिया कप में कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी, जिसमें- भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल शामिल है. सभी टीमों को 3-3 के दो ग्रुप, ए और बी में बांटा गया है. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और नेपाल शामिल है, जबकि बी में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका मौजूद है.

ऐसे हो सकते हैं भारत-पाक के बीच तीन मुकाबले

दोनों ग्रुप में मौजूद सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच खेलेंगी, इस तरह से भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला ग्रुप स्टेज मे देखने को मिलेगा. दोनों के बीच यह मुकाबला तो आधिकारिक तौर पर तय है. इसके बाद ग्रुप-ए से टॉप-4 में भारत और पाकिस्तान के क्वालिफाई करने की प्रबल संभावना है. वहीं, सुपर-4 में सभी टीमें टॉप-2 में रहने और फाइनल के लिए क्वालिफाई करने के लिए एक दूसरे से मुकाबला खेलेंगे, ऐसे में यहां भारत और पाकिस्तान के बीच दूसरा मुकाबले देखने को मिल सकता है. वहीं अगर, भारत और पाकिस्तान की टीमें सुपर-4 के मुकाबले जीतने के बाद फाइनल में पहुंच गई, तो दोनों के बीच फाइनल के रूप में तीसरा मुकाबला देखने को मिल सकता है.

एशिया कप 2022 में हुए थे दो मुकाबले

बता दें कि इससे पहले खेले गए एशिया कप 2022 मे भारत और पाकिस्तान के बीच दो मुकाबले देखने को मिले थे. पहले ग्रुप स्टेज में दोनों टीमें भिड़ी थीं. इसके बाद, सुपर-4 में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था. इसमें ग्रुप-स्टेज के मैच में भारत ने जीत दर्ज की थी जबकि सुपर-4 के मुकाबले में पाकिस्तान ने बाज़ी मारी थी.

 86 total views,  4 views today

Spread the love