• August 12, 2023

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने घोषित की एशिया कप के लिए टीम, देखें किसे-किसे मिली जगह

Asia Cup 2023: बांग्लादेश ने घोषित की एशिया कप के लिए टीम, देखें किसे-किसे मिली जगह

इंटरनेट डेस्क। बांग्लादेश ने एशिया कप 2023 के लिए टीम घोषित कर दी है. टीम ने युवा खिलाड़ियों को भी मौका दिया. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन को कप्तान बनाया है. टीम में तंजिद तमीम और शमीम पटवारी को पहली बार मौका मिला है. लिटन दास और नजमुल हुसैन शंटो भी टीम का हिस्सा हैं. आईसीसी ने वेबसाइट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है.

बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए काफी संतुलित टीम का चयन किया है. टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ-साथ युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है. मुशफिकुर रहीम, मेहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान और हसन महमूद को टीम में शामिल किया गया है. नोहम्मद नई और अफीफ हुसैन को भी मौका मिला है.

मेहदी हसन की बांग्लादेश टीम में लंबे वक्त के बाद वापसी हुई है. उन्होंने टीम के लिए आखिरी वनडे मैच मार्च 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. वे अभी तक सिर्फ 3 वनडे मैच ही खेल सके हैं. उन्होंने इसमें 2 विकेट लिए है. हसन ने आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच सितंबर 2022 में खेला था. वे इस फॉर्मेट के 38 मैचों में 30 विकेट ले चुके हैं.

बता दें कि एशिया कप 2023 का पहला मैच पाकिस्तान और नेपाल के बीच 30 अगस्त को खेला जाएगा. वहीं बांग्लादेश का पहला मुकाबला श्रीलंका से है. यह मैच 31 अगस्त को पल्लेकल में आयोजित होगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाईब्रीड मॉडल के तहत हो रहा है. लिहाजा कुछ मैच पाकिस्तान में और बाकी श्रीलंका में खेले जाएंगे. भारत का पहला मैच पाकिस्तान है. यह 2 सितंबर को आयोजित होगा.

बांग्लादेश क्रिकेट टीम : शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन दास, तंजिद तमीम, नजमुल हुसैन शंटो, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, मेहदी हसन मिराज, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, महेदी हसन, नसुम अहमद, शमीम हुसैन, अफीफ हुसैन , शोरफुल इस्लाम, एबादोत हुसैन, मोहम्मद नईम

 188 total views,  2 views today

Spread the love