Astro News: वास्तु के अनुसार जीवन में चाहते है तरक्की तो भूलकर भी घर में गलत दिशा में ना लगाएं आईना !

Astro News: वास्तु के अनुसार जीवन में चाहते है तरक्की तो भूलकर भी घर में गलत दिशा में ना लगाएं आईना !

इस बात को हम सभी अच्छी तरह जानते हैं कि रोजाना अपनी सूरत को देखने के लिए उपयोग में आने वाले आईना बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण होता है। वास्तु शास्त्र में बताया जाता है कि अगर आप अपने घर के गलत दिशा में आईना लगा लेते हैं तो आपके जीवन में आने वाली सुख समृद्धि बाधित होने लगती है ज्योतिष शास्त्रों में बताया गया है कि घर में सही दिशा में आईना लगा हुआ हो तो आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहता है। ऐसा माना जाता है कि ना सिर्फ आईने की सही दिशा बल्कि उसका आकार भी जीवन को काफी प्रभावित करता है। ऐसे में घर में आईना लगाने से पहले ज्योतिष शास्त्र के सभी नियमों के बारे में अच्छी तरह जानकारी ले लेनी चाहिए आइए जानते हैं आईने से जुड़े नियमों के बारे में –

* वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि घर में कुछ ऐसी जगह होती है जहां पर यदि आप आईना लगा लेते हैं तो हम आपकी सफलता बाधित होने लगती है वास्तु शास्त्र के अनुसार माना जाता है कि बेडरूम में कभी भी आईना लगाने की गलती नहीं करनी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से आपका दांपत्य जीवन खराब होने लगता है यदि घर में आईना मुख्य दरवाजे की ओर लगा है तो ऐसा माना जाता है कि इससे आपके घर में आने वाली सकारात्मक ऊर्जाएं वापस लौट जाती है।

* वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि घर में लगे हुए शीशे को अभी भी गंदा नहीं रखना चाहिए ऐसा माना जाता है कि शीशे के गंदे होने की वजह से आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आने लगती है और आपकी सफलता बाधित होने लगती है। इस बात का भी खास ध्यान रखें कि घर में कभी भी टूटा हुआ शीशा ना लगाएं।

* वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार घर में आईना हमेशा उत्तर दिशा में लगाना चाहिए ऐसा माना जाता है कि इस दिशा में कांच से जुड़ी कोई भी वस्तु लगाने से आपको शुभ परिणाम मिलते है। इसलिए हमेशा कोशिश करें कि घर में आईना हमेशा इसी दिशा में लगाए अगर आपने अपने ऑफिस में भी आईना लगा रखा है तो उसे भी इसी दिशा में लगाएं।

* देखा जाता है कि अधिकतर लोग अपने बेडरूम में सजावट के लिए आईना लगा लेते हैं जो वास्तु शास्त्र के अनुसार बहुत अशुभ माना जाता है ऐसा करने से आपके घर में दरिद्रता तो आती ही है इसके अलावा दांपत्य जीवन में भी कई तरह की समस्याएं उत्पन्न होने लगती है।

* वास्तुशास्त्र के नियमों के अनुसार घर में कभी भी टूटा हुआ शीशा नहीं लगाना चाहिए क्योंकि टूटे हुए शीशे की वजह से घर में नकारात्मकता बढ़ने लगती है इसके साथ ही आपकी आर्थिक प्रगति भी रुक जाती है यदि घर में टूटा हुआ शीशा हैं तो आप उसे तुरंत बदल दे या फिर आप उसे उतार कर घर से बाहर कर दें।

 226 total views,  2 views today

Spread the love