• August 11, 2023

Astrology News: दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए करें यह वास्तु उपाय, नहीं होगी कभी पैसों की कमी !

Astrology News: दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के लिए करें यह वास्तु उपाय, नहीं होगी कभी पैसों की कमी !

हम सब जानते हैं कि जीवन में हर व्यक्ति की कामना होती है कि उसके पास धन दौलत और सभी सुख सुविधाएं मौजूद हो और वह अपने जीवन में खूब तरक्की करें लेकिन कई बार देखा जाता है कि यह चाहत लाख कोशिशों के बाद भी पूरी नहीं हो पाती है या फिर इसमें कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसके अलावा कुछ लोगों की शिकायत रहती है कि उनके पास धन दौलत होने के बाद भी उनके घर में सुख शांति नहीं रहती है वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसी परेशानियों के पीछे दिशाओं से जुड़े वास्तु दोष और नकारात्मक ऊर्जा होती है। जिसे आदमी को जल्द से जल्द दूर करने के लिए उपाय करने चाहिए आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ अचूक उपाय जिनको करने से आपके घर में हमेशा खुशहाली और सुख समृद्धि बनी रहती है। आइए जाते है –

* इन चीजों से बढ़ता है सुख-सौभाग्य :

वास्तु शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि घर में सही दिशा में सही चीजों को रखने से आपके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा और सुख सौभाग्य बना रहता है इसके अलावा कुछ चीजों को रखने से आपको मनचाहा परिणाम भी मिलता है। आपके परिवार की खुशहाली हमेशा बनी रहती है आपको बता दें कि हिंदू धर्म में जिस गणपति को सुखकर्ता और दुखहर्ता माना गया है उनकी नृत्य करती हुई मूर्ति को घर में रखने से आपके घर में हमेशा खुशियां बनी रहती है इसी प्रकार यदि आप अपने घर के पूजा घर में बांसुरी रखते हैं और प्रवेश द्वार पर लाल रंग के कपड़े में एक नारियल बांधकर टांग देते है तो आपके घर में हमेशा शुभता और संपन्नता बनी रहती है।

* मां लक्ष्मी की कृपा के लिए करें ये उपाय :

देखा जाता है कि कुछ लोगों की शिकायत रहती है कि बहुत मेहनत करने के बाद भी उनके पास हमेशा पैसों की कमी बनी रहती है और उनके घर में लाख चाहने के बाद भी पैसा नहीं रह पाता है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो आपको अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए अपने घर के पूजा घर में श्री यंत्र, कुबेर यंत्र और माता लक्ष्मी को बहुत प्रिय माना जाने वाला श्रीयंत्र जरूर रखना चाहिए इसके साथ ही अपने पूजा घर में और धन स्थान के पास हमेशा साफ सफाई रखनी चाहिए इन जगहों पर कभी भी झूठे या अपवित्र हाथ नहीं लगाने चाहिए। यदि आपके पास भी पैसा आता है लेकिन रुकता नहीं है तो इसके लिए आप सबसे पहले धन स्थान पर नजर गड़ाए क्योंकि गलत दिशा में तिजोरी रखने से भी मां लक्ष्मी आपके घर में नहीं रोक पाती है वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में स्थान हमेशा उत्तर दिशा में होना चाहिए।

 254 total views,  2 views today

Spread the love