Beauty Care Tips: आप भी है चेहरे पर आने वाले सफेद बालों से परेशान तो राहत पाने के लिए करे ये उपाय !

Beauty Care Tips: आप भी है चेहरे पर आने वाले सफेद बालों से परेशान तो राहत पाने के लिए करे ये उपाय !

वर्तमान समय में देखा जाता है कि लोगों के सिर में कम उम्र में ही सफेद बाल आने लगते हैं जिसकी वजह से लोग परेशान रहते हैं लेकिन यह समस्या उस समय और ज्यादा बढ़ जाती हैं जब किसी महिला के चेहरे पर सफेद बाल आने लगते हैं। हेयर एक्सपर्ट बताते हैं कि बॉडी में मेलेनिन की कमी को वजह से बाल सफेद होने लगते हैं। इसके अलावा हमारे शरीर में हारमोंस बदलाव भी इसका एक बड़ा कारण हो सकता है चेहरे पर सफेद बाल होने की वजह से कहीं महिलाएं डिप्रेशन का शिकार भी हो जाती है अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि इसलिए माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कुछ ऐसे आसान उपाय जिनको अपनाकर आप चेहरे पर आने वाले सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पा सकती है। आइए जानते है विस्तार से –

* शहद का करें इस्तेमाल :

शहद का इस्तेमाल हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है आप इसके साथ चीनी को मिक्स कर ले और फिर इसके गरम करने के बाद इसमें नींबू का रस मिलाएं और इसे अच्छी तरह से मिक्स करें इसके बाद ही तैयार मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाकर आप चेहरे पर आने वाले सफेद बालों की समस्या से छुटकारा पा सकती है।

* ऐप्लिकेटर :

हेयर एक्सपर्ट बताते हैं कि आप अपने चेहरे पर आने वाले सफेद बालों की समस्या से राहत पाने के लिए ऐप्लिकेटर का उपाय भी अपना सकती हैं ऐप्लिकेटर सहायता से चेहरे के सफेद बालों को हटाया जा सकता है और इस उपाय की सबसे खास बात यह होती है कि इस प्रक्रिया में आपको दर्द भी नहीं होता है।

* लेजर हेयर र‍िमूवल :

चेहरे पर आने वाले सफेद बालों की समस्या से राहत पाने के लिए लेजर हेयर रिमूवल तकनीक भी काफी कारगर मानी जाती है। इस उपाय को अपनाते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि यह काम आपको किसी अच्छे प्रोफेशनल पार्लर या एक्सपर्ट के पास जाकर ही करवाना चाहिए वरना आपको फायदे की जगह नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है।

* फेश‍ियल रेजर :

बाजार में महिलाओं के लिए कई तरह के फेशियल रिजल्ट उपलब्ध है जो आपके चेहरे पर आने वाला अनचाहे सफेद बालों से आपको छुटकारा दिला सकते हैं इसके लिए आप सबसे पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह साफ कर लें और इस बात का ध्यान रखें कि चेहरा ड्राई नहीं होना चाहिए। वरना आपके चेहरे पर रैशेज की समस्या हो सकती है और आपकी त्वचा छिल सकती है।

 188 total views,  2 views today

Spread the love