• February 3, 2023

गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका! अमीरों की लिस्ट में टॉप 20 से भी हुए बाहर

गौतम अडानी को लगा बड़ा झटका! अमीरों की लिस्ट में टॉप 20 से भी हुए बाहर

इंटरनेट डेस्क। दिग्गज उद्योगपति गौतम अडानी (Gautam Adani) के लिए साल 2023 काफी मुश्किलों भरा साबित हो रहा है। एक समय ऐसा था जब यह कयास लगाए जा रहे थे कि गौतम अडानी दुनिया के अमीरों की सूची में पहले स्थान पर पहुंच सकते हैं। वहीं अब हाल यह है कि गौतम अडानी अमीरों की लिस्ट में टॉप 10 तो छोड़िए टॉप 20 में भी कहीं नहीं हैं। अमेरिका की शॉर्ट सेलिंग फर्म Hindenburg Research ने गौतम अडानी (Gautam Adani) को तगड़ा झटका दिया है।

गौतम अडानी (Gautam Adani) ने पिछले साल 44 अरब डॉलर की कमाई की थी, लेकिन पिछले पांच दिनों में वह इससे ज्यादा रकम गंवा चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक इस साल अडानी अब तक 48.5 अरब डॉलर (करीब 39,61,72,49,25,000 रुपये) की नेटवर्थ गंवा चुके हैं। अडानी ग्रुप के सभी दस शेयरों में बीते दिनों भारी गिरावट भी देखने को मिली थी। इससे अडानी को एक ही दिन में 12.5 अरब डॉलर का फटका लगा था और उनकी नेटवर्थ 72.1 अरब डॉलर रह गई थी।

वह दुनिया के अमीरों की लिस्ट में लगातार नीचे खिसकते जा रहे हैं। इसी के साथ ही एशिया में भी उनकी बादशाहत छिन गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) एक बार फिर एशिया के सबसे बड़े रईस बन गए हैं।

 555 total views,  2 views today

Spread the love