• September 24, 2022

इस जगह में 10वीं पास के लिए ऑफिस अटेंडेंट की बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

इस जगह में 10वीं पास के लिए ऑफिस अटेंडेंट की बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन

इंटरनेट डेस्क। युवाओं के लिए सुनहरा मौका है आपकी जानकारी के लिए बता दे की बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग (Department of Science and Technology) के क्षेत्रीय कार्यालयों में ऑफिस अटेंडेंट (कार्यालय परिचारी) के पदों पर भर्ती निकाली गई है। वैकेंसी की कुल संख्या 238 है। इनमें 99 पद अनारक्षित है। 24 पद ईडब्ल्यूएस, 40 एमबीसी, 65 एससी, 2 एसटी और पिछड़े वर्ग की महिलाओं के लिए 8 पद आरक्षित हैं। रिक्तियां औपबंधिक हैं, घट बढ़ सकती हैं। इच्छुक उम्मीदवार dst.bihar.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2022 है।

नोटिफिकेशन के अनुसार योग्यता – 10वीं पास।

नोटिफिकेशन के अनुसारआयु सीमा – 18 वर्ष से 37 वर्ष। (अनारक्षित पुरुष वर्ग)
बिहार के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट का भी प्रावधान है। अनारक्षित वर्ग की महिलाओं को तीन वर्ष, बीसी व एमबीसी वर्ग के पुरुष महिला वर्ग को तीन वर्ष और एससी, एसटी पुरुष महिला वर्ग को पांच वर्ष की छूट मिलेगी।

नोटिफिकेशन के अनुसार चयन – मैट्रिक (10वीं) में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयारी की जाएगी।

नोटिफिकेशन के अनुसार पदों के तीन गुना अभ्यर्थियों को काउंसलिंग में बुलाया जाएगा। अभ्यर्थी अपने फोटोग्राफ की पांच छह अतिरिक्त कॉपियां अपने पास सुरक्षित रखें ताकि आवश्यकता पड़ने पर या विभाग द्वारा मांगे जाने पर उनके द्वारा जमा किया जा सके।

आवेदन करने की अंतिम तिथि तक एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंट आउट लिया जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन पत्र की कॉपी विभाग को भेजने की जरूरत नहीं है।

 334 total views,  2 views today

Spread the love