• January 23, 2023

तमिलनाडु के मंदिर में क्रेन गिरी, 4 लोगों की मौत, इस्तेमाल की नहीं थी इजाजत

तमिलनाडु के मंदिर में क्रेन गिरी, 4 लोगों की मौत, इस्तेमाल की नहीं थी इजाजत

इंटरनेट डेस्क। तमिलनाडु के अरक्कोणम शहर में बड़ा हादसा हुआ है. रानीकोट जिले के अरक्कोणम स्थित नेमिली के मंडियाम्मन मंदिर में एक त्योहार के दौरान एक क्रेन पलट गई जिससे तीन लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे में 10 लोग घायल हो गए हैं. सभी घायलों को उपचार के लिए अक्कोणम और तिरुवल्लूर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार बता दे की रानीकोट जिले के अरक्कोणम क्षेत्र स्थित नेमिली के मंडियम्मन मंदिर पर इलाके के कई गांवों के लोग जुटे थे. अरक्कोणम के मंडियम्मन मंदिर में त्योहार का आयोजन चल रहा था.

 

मायिलेरु नामक त्योहार को लेकर रौनक थी और मंडियाम्मन मंदिर पर लोगों की भारी भीड़ जुटी थी. मेले जैसा नजारा था. लोग परंपरा के मुताबिक क्रेन से लटक कर लोग माला डालने का प्रयास कर रहे थे. मुथू कुमार, बूपालन और जोति बाबू भी एक क्रेन से लटक कर माला डालने की कोशिश कर रहे थे. तीनों क्रेन से लटक कर माला डालने की कोशिश कर रहे थे. इसी बीच अचानक वह क्रेन असंतुलित हो गई जिस पर माला डालने के लिए तीनों लटके हुए थे.

 

बता दे की क्रेन के असंतुलित होकर पलटने का वीडियो भी सामने आया है. क्रेन के पलटते ही मौके पर भगदड़ मच गई. कई लोग भाग कर क्रेन से दूर हटने में सफल रहे जबकि 10 लोग क्रेन के नीचे आ गए. क्रेन के पलटने के बाद लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और सभी लोगों को वहां से निकाला. लोगों ने सभी को आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल पहुंचाया.चिकित्सकों ने क्रेन पर लटके तीनों लोग- मुथू कुमार, बूपालन और जोति बाबू को मृत घोषित कर दिया. अन्य 10 घायलों का उपचार चल रहा है. बताया जाता है कि 10 घायलों का उपचार अरक्कोणम और तिरुवल्लूर के सरकारी अस्पतालों में चल रहा है. हादसे की सूचना पाकर नेमिली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. नेमिली पुलिस ने हादसे की जांच शुरू कर दी है.

 67 total views,  2 views today

Spread the love