• July 23, 2022

पश्चिम बंगाल में ईडी की छापेमारी, अर्पिता चटर्जी के घर से मिला 20 करोड़ कैश, जानें कौन हैं अर्पिता मुखर्जी?

पश्चिम बंगाल में ईडी की छापेमारी, अर्पिता चटर्जी के घर से मिला 20 करोड़ कैश, जानें कौन हैं अर्पिता मुखर्जी?

इंटरनेट डेस्क। पश्चिम बंगाल के चर्चित शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच की आंच अब राज्य सरकार तक पहुंचती नजर आ रही है. शिक्षा घोटाले की जांच अब मंत्रियों तक पहुंच गई है. ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी माने जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के घर पर ईडी ने छापेमारी की तो करीब 20 करोड़ कैश बरामद हुए. जिसमे 2000 और 500 रुपये के बंडल्स थे। यह छापेमारी टीचर भर्ती घोटाले मामले में हुई। पार्थ चटर्जी के घर पर भी शुक्रवार से ही छापेमारी चल रही हैबताया जा रहा है कि यह महिला ममता बनर्जी सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की सहायक है।

BJP नेता सुवेंदु अधिकारी ने 2019 की दुर्गा पुजा की तस्वीर शेयर की है, जिसमें सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee), पार्थ चटर्जी और उनकी सहायक अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) एक साथ नजर आ रही हैं। अधिकारी ने कहा, “ये तो बस ट्रेलर है, पिक्चर अभी बाकी है। तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुणाल घोष (Kunal Ghosh) ने सफाई दी है कि बरामद पैसों से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने ट्वीट करके कहा, “इस मामले में जिन लोगों के नाम सामने आए हैं, वही इसके लिए उत्तरदायी हैं। हमें नहीं पता कि आखिर क्यों पार्टी का नाम इसमें घसीटा जा रहा है। सही समय पर हम बयान जारी करेंगे।”

अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) कौन हैं और TMC से उनका क्या नाता है?

1. ED ने बताया है कि अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) पश्चिम बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी की क्लोज एसोसिएट हैं।

2. सुवेंद्र अधिकारी ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, उनसे साफ पता चलता है कि दक्षिण कोलकाता की मशहूर दुर्गा पूजा से अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) का लगाव है। बताया जाता है कि दुर्जा पूजा कमेटी के विज्ञापनों में अर्पिता मुखर्जी का चेहरा आगे रहा है।

3. रिपोर्ट के मुताबिक, अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) कुछ बंगाली, ओड़िया और तमिल फिल्मों में काम भी कर चुकी हैं।

4. ऐसा माना जा रहा है कि दुर्जा पूजा कमेटी के जरिए ही पार्थ से अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) की मुलाकात हुई।

5. वहीं, TMC ने इससे साफ इनकार कर दिया है कि अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) का पार्टी से कोई लेना देना है।

 382 total views,  2 views today

Spread the love