• April 26, 2022

Elon Musk का हुआ Twitter,दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने Twitter पर लुटाई दौलत

Elon Musk का हुआ Twitter,दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk ने Twitter पर लुटाई दौलत

इंटरनेट डेस्क। अमेरिका की दिग्गज इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर इंक को खरीद लिया है। एलन मस्क (Elon Musk) ने 14 अप्रैल को ट्विटर 54.20 डॉलर प्रति शेयर में खरीदने का प्रस्ताव दिया था। इस दर से ट्विटर की कीमत 41 अरब डॉलर बन रही थी। ट्विटर के बोर्ड ने एक साथ मिल कर एलन मस्क (Elon Musk) के ऑफर को ऐक्सेप्ट किया और ये डील इसी साल पूरी कर ली जाएगी. डील पूरी होने के बाद Twitter एक प्राइवेट कंपनी हो जाएगी और इसके मालिक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) होंगे. पिछले कुछ दिनों से लगातार एलॉन मस्क के ऑफ़र पर ट्विटर के बोर्ड के अंदर बातचीत जारी थी. दरअसल एलॉन मस्क का मानना है कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट करना होगा और इसी वजह से उन्होंने ट्विटर को ख़रीदने का फ़ैसला किया है.

Twitter में 9% की हिस्सेदारी ख़रीदने के कुछ ही दिनों बाद एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा कि फ़्री स्पीच के लिए ट्विटर को प्राइवेट होना पड़ेगा. इतने स्टेक से वो ट्विटर में कुछ ख़ास बदलाव नहीं ला सकेंगे, इसलिए उन्होंने ट्विटर ख़रीदने का ऑफ़र दिया.दिलचस्प ये है कि कुछ ही समय पहले Elon Musk ने Twitter की 9% हिस्सेदारी ख़रीदी थी, लेकिन अब Elon Musk के पास Twitter Inc का 100% स्टेक होगा. आपको बता दें कि उन्होंने ट्विटर 54.20 डॉलर्स (लगभग 4148 रुपये) प्रति शेयर की दर से कंपनी ख़रीदी है. Elon Musk अभी दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है. Forbes के अनुसार, उनकी नेटवर्थ 269.7 बिलियन डॉलर है. यानी उन्होंने ट्विटर खरीदने में अपनी नेटवर्थ का लगभग 1/6 हिस्सा खर्च कर दिया.

Twitter खरीदने का ऐलान के बाद Elon Musk का पहला ट्वीट…

भले ही ये डील की प्रक्रिया पूरी होने में अभी कुछ समय लगेगा, लेकिन अब एलॉन मस्क को ट्विटर का मालिक कहा जा सकता है. यानी ट्विटर के मालिक बनने के बाद ये है Elon Musk का पहला ट्वीट.. इस ट्वीट में अपने स्टेटमेंट का उन्होंने स्क्रीनशॉट पोस्ट किया है जिसकी शुरुआत Free Speech से है…

 657 total views,  2 views today

Spread the love