• May 16, 2022

Gyanvapi mosque survey Updates: ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे टीम से हटाए गए आरपी सिंह, लगा ये बड़ा आरोप

Gyanvapi mosque survey Updates: ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे टीम से हटाए गए आरपी सिंह, लगा ये बड़ा आरोप

इंटरनेट डेस्क। वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi masjid survey) परिसर में आज लगातार तीसरे दिन सर्वे किया जा रहा है। आज सर्वे का आखिरी दिन है और माना जा रहा कि सर्वे का काम कुछ ही देर में पूरा हो जाएगा। इस बीच सूत्रों के हवाले से खबर है कि सर्वे में शामिल एक सदस्य को ज्ञानवापी परिसर में जाने से पुलिस ने रोक दिया। जानकारी के लिए बता दे की सर्वे की टीम जब ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर जा रही थी तब सर्वे टीम के सदस्य आर पी सिंह (RP Singh) को रोक लिया गया, मतलब उनको आज तीसरे दिन के सर्वे में शामिल नहीं होने दिया गया.

आर पी सिंह (RP Singh) पर सूचनाएं लीक करने का आरोप लगा है. आर पी सिंह (RP Singh) पर सर्वे की बातों को बाहर बताने के आरोप लगे हैं. बता दें कि कोर्ट की ओर से गोपनीयता को लेकर सख्त हिदायत दी गई थी, जिसका पालन नहीं करने के आरोप लगे हैं.सर्वे के तीसरे दिन भी ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi masjid survey) के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था थी. 2 किलोमीटर के दायरे में फोर्स तैनात की गई थी.

कहां कहां हुआ सर्वे?

सूत्रों के मुताबिक आपको बता दे की आज सर्वे टीम नंदी के सामने बने कुएं की तरफ बढ़ी. वाटर रेसिस्टेंट कैमरा कुएं में डालकर वीडियोग्राफी भी करवाई गई है. इससे पहले रविवार को हुए सर्वे में पक्षमी दीवार, नमाज स्थल, वजू स्थल, के अलावा तहखाने में भी सर्वे किया गया था.ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi masjid survey) के दूसरे दिन के सर्वे के बाद हिंदू पक्ष ने दावा किया था कि सर्वे में जो मिल रहा है, वो उनके पक्ष में है. हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन ने कहा था कि सर्वे के बाद हमारा दावा और मजबूत हुआ है.

17 मई तक रिपोर्ट पेश करेगी टीम

वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद (Gyanvapi masjid survey) को लेकर कोर्ट ने 12 मई को बड़ा फैसला सुनाया था. कोर्ट ने 17 मई तक सर्वे की कार्रवाई पूरी करके रिपोर्ट दाखिल करने के लिए कहा था.

 538 total views,  2 views today

Spread the love