Hair Care Tips: कर्ली बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होते है ये हेयर ऑयल, एक बार जरूर करें ट्राई !

Hair Care Tips: कर्ली बालों के लिए बहुत ही फायदेमंद होते है ये हेयर ऑयल, एक बार जरूर करें ट्राई !

हेयर एक्सपर्ट बताते हैं कि कर्ली बालों को दुरुस्त रखने के लिए ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। इस तरह के बालों के लिए शैंपू चुनने से लेकर ऑयल यूज करने तक हर एक चीज का खास ध्यान रखने की जरूरत होती है। देखा जाता है कि कुछ लोग इस बात को लेकर कंफ्यूज रहते हैं कि अपने कर्ली बालों के लिए कौन से ऑयल का इस्तेमाल करें। ऐसे में अगर आप भी इस तरह की समस्या से परेशान है तो इस लेख को जरूर पढ़ें क्योंकि इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे कुछ ऐसे हेयर ऑयल के बारे में जो आपके बालों की जड़ों को मजबूत बनाते हैं जिससे आपके बाल टूटने कम होते हैं। इसके अलावा इन ऑयल का इस्तेमाल करने से बालों का रूखापन दूर होता है. ये तेल बालों को किसी भी तरह के नुकसान से बचाते हैं. आइए इस लेख के माध्यम से जानते है इन हेयर ऑयल के बारे में विस्तार से –

* कोकोनट ऑयल :

आप अपने कर्ली बालों की देखभाल के लिए कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल कर सकते हैं यह तेल आपके बालों को सॉफ्ट बनता है और फ्रिजी बालों की समस्या को भी दूर करता है। इस तेल का इस्तेमाल करने से आपके बाल चमकदार बने रहते हैं तथा आपके स्कैल्प भी हेल्दी रहते हैं।

* अरंडी का तेल :

कर्ली बालों के लिए अरंडी का तेल का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद माना जाता है। यह तेल आपके बालों को फ्रिजी होने से बचाता है और बालों को तेजी से बढ़ाता है। यह तेल आपके बालों को गहराई से मॉइश्चराइजर करता है जिससे आपके बालों के झड़ने की समस्या भी काफी हद तक काम हो जाती है। अरंडी का तेल बालों को स्कैल्प संक्रमण से भी बचाने का काम करता है

* बादाम का तेल :

आप अपने कर्ली बालों की देखभाल के लिए बादाम के तेल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं आपको बता दे की बादाम के तेल में विटामिन ई , डी, बी1 और ए जैसे पोषक तत्व पाए जाते है। बादाम का तेल आपके बालों को टूटने से बचाता है। यह तेल बालों के टेक्सचर को बेहतर बनाता है. बादाम का ऑयल आपके बालों को हेल्दी और खूबसूरत बनाने में भी मदद करता हैं।

* जोजोबा ऑयल :

आप अपने कर्ली बालों की देखभाल के लिए जोजोबा ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं यह तेल आपके बालों को हाइड्रेट रखता है। जोजोबा ऑयल बालों को रूखेपन से बचाता है. ये बालों की नमी को बनाए रखने में मदद करता है. बाल बहुत ही सॉफ्ट रहते हैं।

 73 total views,  2 views today

Spread the love