Hair Care Tips: हेयर फॉल की समस्या से राहत पाने के लिए इस जड़ी बूटी का इस तरह करें इस्तेमाल !

Hair Care Tips: हेयर फॉल की समस्या से राहत पाने के लिए इस जड़ी बूटी का इस तरह करें इस्तेमाल !

वर्तमान समय में देखा जाता है कि अधिकतर लोग हेयर फॉल की समस्या का सामना कर रहे है। अगर इस हैरफॉल की समस्या को समय रहते कंट्रोल ना किया जाए तो पीड़ित व्यक्ति गंजेपन का भी शिकार हो सकता है पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी इस समस्या का सामना कर रही है। इस समस्या से राहत पाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं जिसके बाद भी उन्हें हेयर फॉल की समस्या से राहत नहीं मिल पाती हैं हेयर फॉल की समस्या के मुख्य कारण पोषण की कमी और खराब लाइफ़स्टाइल होता है अगर आप भी हरफली समस्या का सामना कर रहे हैं और इससे राहत पाना चाहते हैं तो आपको अपने बालों की देखभाल करने के लिए भृंगराज का इस्तेमाल करना चाहिए इसलिए के माध्यम से आपको बताते हैं धर्मराज के इस्तेमाल से मिलने वाले फायदे और इसका इस्तेमाल करने का तरीका –

* बालों के लिए बहुत फायदेमंद है भृंगराज औषधि :

भृंगराज एक ऐसी आयुर्वेदिक औषधि है जिसमें कई तरह के पोषक तत्व शामिल होते हैं जो हमारे बालों की सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं और इसी वजह से हेयर केयर प्रोडक्ट में इस जड़ी बूटी का इस्तेमाल किया जाता है। आप अपने घर पर बालों की देखभाल करने के लिए धनराज पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने बालों को मजबूत और घना बना सकते हैं।

* इस तरह करें भृंगराज पाउडर का बालों में इस्तेमाल :

बालों से जुड़ी हेयर फॉल की समस्या से राहत पाने के लिए एक बर्तन को गैस पर रखें इसके बाद उसने 2 बड़े चम्मच नारियल का तेल डालें और इसे गर्म करें इसके बाद इसमें एक चम्मच भृंगराज पाउडर को डालकर अच्छी तरह मिक्स करें और जब यह मिश्रण अच्छी तरह उबल जाए तो इसे एक दूसरे बर्तन में निकाल कर छान लें। इसके बाद इस तेल को अपने बालों में इस्तेमाल करें।

* बालों के झड़ने की समस्या होगी दूर :

भृंगराज पाउडर में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे ब्लड सरकुलेशन को बेहतर बनाने में कारगर होते हैं जिसका सकारात्मक प्रभाव हमारे बालों और इनकी जड़ों पर पड़ता है इस पाउडर का इस्तेमाल करने से हमारे स्कैल्प को मजबूती मिलती है जिसे हमारे बाल टूटना बंद होने लगते हैं। अगर आप भी गंजेपन की समस्या का शिकार होने से बचना चाहते हैं तो आपको अपने बालों में भृंगराज पाउडर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए।

 70 total views,  2 views today

Spread the love