• July 7, 2022

कपिल मिश्रा के आह्वान पर हिंदुओं ने जुटाया चंदा, कन्हैया लाल की पत्नी को 1 करोड़, उमेश कोल्हे के परिवार को 30 लाख

कपिल मिश्रा के आह्वान पर हिंदुओं ने जुटाया चंदा, कन्हैया लाल की पत्नी को 1 करोड़, उमेश कोल्हे के परिवार को 30 लाख

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर जिले में कन्हैयालाल की जघन्य हत्या के बाद उनके लिए फंड जुटाने वाले बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने आज बुधवार (6 जुलाई, 2022) को उनके परिवार के नाम एक करोड़ की राशि ट्रांसफर कर दी। साथ ही उन्होंने कहा कि कल अमरावती के उमेश कोल्हे के परिवार से मिलकर 30 लाख रुपए की सहायता राशि दूँगा एवं आगे की कानूनी लड़ाई में भी साथ देने का वादा किया।कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने क्राउड फंडिंग के जरिए यह रुपए जुटाए हैं। कपिल ने बुधवार शाम ट्वीट पर एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने कन्हैयालाल की पत्नी के खाते में रकम को ट्रांसफर कर दिया है। यह रकम दो बार में भेजी गई है। इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने कन्हैया के परिवार को 51 लाख रुपए का चेक सौंपा था।

 

कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ”कन्हैयालाल जी की धर्मपत्नी के खाते में आपके दिए एक करोड़ रुपए पहुंच गए हैं।” ट्वीट के साथ दिए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक, 6 जुलाई को पहले 50,00,000 रुपए ट्रांसफर किए गए और फिर 49,98,889 रुपए भेजे गए। पिछले दिनों कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने कन्हैया के घर जाकर परिजनों से मुलाकात भी की थी।28 जून को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) (Kapil Mishra) ने उनके परिवार की मदद के लिए ऑनलाइन क्राउड फंडिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने 30 दिन में एक करोड़ रुपए एकत्रित करने का लक्ष्य रखा था। लेकिन 24 घंटे में ही यह रकम आ जाने पर उन्होंने टारगेट को बढ़ाकर 1.25 करोड़ रुपए कर दिए और कहा कि कन्हैया को बचाने की कोशिश में घायल हुए ईश्वर सिंह के परिवार को भी 25 लाख रुपए दिए जाएंगे। कपिल मिश्रा की अपील पर कुल 1.7 करोड़ रुपए की राशि एकत्रित हुई।

उमेश कोल्हे के परिवार की भी मदद

कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने महाराष्ट्र के अमरावती में नूपुर शर्मा के समर्थन की वजह से मारे गए उमेश कोल्हे के परिवार की भी मदद का ऐलान किया। उन्होंने गुरुवार को अमरावती जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की। इससे पहले उन्होंने बुधवार की दोपहर ट्वीट किया, ”कल अमरावती में उमेश कोल्हे जी के परिवार से मिलूंगा। हम उनके परिवार को 30 लाख रुपए की सहायता दे रहे हैं। कानूनी लड़ाई में भी हम साथ खड़े रहेंगे।

 1,329 total views,  2 views today

Spread the love