• June 9, 2023

IND vs AUS Final: फाइनल में अजिंक्य रहाणे के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, जानें

IND vs AUS Final: फाइनल में अजिंक्य रहाणे के नाम दर्ज हुआ रिकॉर्ड, जानें

स्पॉट्स डेस्क। भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच लंदन में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने खास उपलब्धि हासिल की. उन्होंने टेस्ट करियर के 100 कैच पूरे किए. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टेस्ट फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में 7वें नंबर पर हैं. टीम इंडिया ने इस मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान के साथ 151 रन बनाए हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने मैच के दूसरे दिन ऑल आउट होने तक 469 रन बनाए. इससे पहले पैट कमिंस और बोलैंड के रूप में टीम की आखिरी जोड़ी मैदान पर थी. कमिंस ने सिराज की गेंद पर शॉट खेला, गेंद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) के पास जा पहुंची. उन्होंने बिना किसी गलती के कैच लपक लिया. इस तरह कमिंस आउट हुए. उनके आउट होने के साथ अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कैचों का शतक पूरा किया. उन्होंने अब तक खेली 158 टेस्ट पारियों में 100 कैच लिए हैं. इस दौरान एक पारी में सबसे ज्यादा 5 कैच लिए हैं. भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड राहुल द्रविड़ के नाम दर्ज है. उन्होंने 163 मैचों में 209 कैच लिए हैं. वीवीएस लक्ष्मण दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 134 मुकाबलों में 135 कैच लिए हैं. सचिन तेंदुलकर तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 200 मैचों में 115 कैच लिए हैं. विराट कोहली 109 कैचों के साथ चौथे नंबर पर हैं.

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक अच्छा परफॉर्म किया है. टीम ने पहली पारी में ऑल आउट होने तक 469 रन बनाए हैं. दूसरी ओर भारतीय टीम ने 151 रनों के स्कोर पर 5 विकेट गंवा दिए हैं. भारत के लिए अजिंक्य रहाणे 29 रन बनाकर नाबाद हैं. श्रीकर भरत ने 5 रन बनाए हैं.

 82 total views,  2 views today

Spread the love