• July 24, 2023

IND vs WI: पोर्ट ऑफ स्पेन में मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, 34 साल बाद की कपिल देव की बराबरी

IND vs WI: पोर्ट ऑफ स्पेन में मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, 34 साल बाद की कपिल देव की बराबरी

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरा टेस्ट पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला जा रहा है. इस मैच में चार दिन पूरे हो चुके हैं. मैच में तीसरे दिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज बेहद ही शानदार लय में दिखाई दिए. उन्होंने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के 5 बल्लेबाज़ों को अपना शिकार बनाकर टेस्ट क्रिकेट में अपना दूसरा 5 विकेट हॉल पूरा किया. इसी के साथ उन्होंने 34 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी भी की.

सिराज ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज़ के जोशुआ दा सिल्वा, जेसन होल्डर, अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच और शैनन गेब्रियल को अपना शिकार बनाया. सिराज पोर्ट ऑफ स्पेन में भारत की ओर से टेस्ट की एक पारी में 5 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज़ बने. सिराज से पहले 1989 में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव पोर्ट ऑफ स्पेन में 5 विकेट लेने वाले अव्वल गेंदबाज़ बने थे. अब मोहम्मद सिराज ने उस 35 साल पुराने रिकॉर्ड को दोहराया है.

यह सिराज का वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पहला 5 विकेट हॉल है. उन्होंने अपने टेस्ट करियर में दूसरा 5 विकेट हॉल लिया है. यह सिराज का पहला वेस्टइंडीज़ दौरा है. सिराज अब तक भारत के लिए 21 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. इन मैचों की 39 पारियों में गेंदबाज़ी करते हुए वे 30.24 की औसत से 59 विकेट अपने नाम कर चुके हैं.

ऐसा रहा दूसरे मैच का हाल

भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच दूसरे टेस्ट के चार दिन पूरे हो चुके हैं. मैच में अब तक टीम इंडिया काफी आगे दिख रही है. भारतीय टीम ने 2 विकेट पर 181 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी और मेज़बान वेस्टइंडीज़ को 365 रनों का लक्ष्य दिया. रनों का पीछा करने उतरी मेज़बान टीम ने चौथा दिन खत्म होने तक 2 विकेट पर 76 रन बना लिए हैं. अब आखिरी दिन वेस्टइंडीज़ को 289 रनों का दरकार है.

 117 total views,  2 views today

Spread the love