• July 27, 2023

Ind vs Wi 1st Odi: सूर्यकुमार यादव वनडे को भी डिकोड करना चाहेंगे, टीम इंडिया के आगे ये भी 3 बड़ी चुनौती

Ind vs Wi 1st Odi: सूर्यकुमार यादव वनडे को भी डिकोड करना चाहेंगे, टीम इंडिया के आगे ये भी 3 बड़ी चुनौती

इंटरनेट डेस्क। वेस्टइंडीज के खिलाफ आज से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव इस फॉर्मेट में अपना प्रदर्शन बेहतर करना चाहेंगे। भारत एशिया कप और अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम कॉम्बिनेशन तैयार करने के मकसद से इस सीरीज में कुछ खिलाड़ियों को आजमाना चाहेगा। टी20 क्रिकेट का अपना फॉर्म वनडे में नहीं दोहरा सके सूर्यकुमार चोटिल श्रेयस अय्यर की गैर मौजूदगी में चौथे नंबर के लिए दावा पेश करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछली सीरीज में लगातार तीन मैचों में पहली ही गेंद पर आउट हुए सूर्य को पहले मैच में जगह मिलने की उम्मीद है। इस सीरीज के जरिए वह वनडे में भी अपनी धाक जमाना चाहेंगे। उधर, वेस्टइंडीज वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर सकी है और दो बार की चैंपियन टीम भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके कैरेबियाई क्रिकेट को जीवंत बनाए रखना चाहेगी। शिमरन हेटमायर और ओशेन थॉमस की वापसी टीम को मजबूती देगी जो दो साल बाद लौटे हैं ।

ईशान होंगे या संजू
विकेटकीपर के स्थान के लिए ईशान किशन और संजू सैमसन में मुकाबला होगा। जांघ की सर्जरी के बाद रिहैब करा रहे केएल राहुल टीम में लौटने पर विकेटकीपर की भूमिका के लिए प्रबल दावेदार होंगे। उनकी गैर मौजूदगी में ईशान और सैमसन के पास दूसरे विकेटकीपर का दावा पुख्ता करने का मौका है चूंकि ऋषभ पंत वर्ल्ड कप से पहले फिट होते नहीं दिख रहे।

रुतुराज या शुभमन गिल
रोहित शर्मा और शुभमन गिल पारी का आगाज करेंगे जिससे रुतुराज गायकवाड को बाहर रहना होगा। आईपीएल के बाद से नहीं खेले उपकप्तान हार्दिक पंड्या को पांच टी20 मैचों में कप्तानी भी करनी है जिससे उन्हें वनडे सीरीज के दौरान कार्यभार प्रबंधन के तहत कुछ मैच से आराम भी दिया जा सकता है।

 

उमरान मलिक को क्या मिलेगा मौका?
फास्ट बोलिंग अटैक की कमान मोहम्मद सिराज संभालेंगे जबकि दूसरे विकल्पों में जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कमार और शार्दुल ठाकुर हैं। उमरान मलिक को मौका मिलने की उम्मीद है और उन्हें इसका फायदा उठाना होगा। वह सात वनडे में 13 विकेट ले चुके हैं। वहीं स्पिन बोलिंग मोर्चे पर कुलदीप यादव को एक बार फिर युजवेंद्र चहल पर तरजीह मिल सकती है।

वनडे रैंकिंग्स
भारत- 3
वेस्टइंडीज- 10

वेस्टइंडीज vs भारत हेड टु हेड
कुल मैच 139
भारत जीता 70
विंडीज जीता 63
नो रिजल्ट 4
टाई 2

संभावित प्लेइंग XI
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविंद्र जाडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक

वेस्टइंडीज टीम: ब्रेंडन किंग, काइल मायर्स, केसी कार्टी, शाई होप (कप्तान, विकेटकीपर), शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, अल्जारी जोसफ, ओशेन थॉमस, जेडन सील्स

 122 total views,  2 views today

Spread the love