• August 23, 2022

IND Vs ZIM: 3-0 से सीरीज जीतने के बाद जानें टीम इंडिया की ODI रैंकिंग

IND Vs ZIM: 3-0 से सीरीज जीतने के बाद जानें टीम इंडिया की ODI रैंकिंग

इंटरनेट डेस्क। जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज 3-0 से क्लीनस्वीप करने वाली टीम इंडिया आईसीसी की ताजा जारी वनडे टीम रैंकिंग (ICC ODI Team Rankings) में तीसरे पायदान पर बनी हुई है। टीम इंडिया के खाते में कुल 111 रेटिंग प्वॉइंट्स हो गए हैं और वह इंग्लैंड से फिलहाल महज 8 रेटिंग अंक पीछे रह गई है। वहीं नीदरलैंड के खिलाफ 3-0 से क्लीनस्वीप करने वाली पाकिस्तानी क्रिकेट टीम चौथे पायदान पर बनी हुई है। भारत और पाकिस्तान के बीच फिलहाल 4 रेटिंग प्वॉइंट्स का ही अंतर रह गया है।

बता दे की न्यूजीलैंड 124 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ टॉप पर है, जिसने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इंग्लैंड 119 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर है। भारत को अब 6 अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। दूसरी ओर पाकिस्तान इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद एक ही वनडे खेलेगा।

जानकारी के लिए बता दे की न्यूजीलैंड टीम अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया से हारने पर उसे टॉप पोजिशन इंग्लैंड को गंवानी पड़ सकती है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया जीतता है तो पाकिस्तान की जगह चौथे स्थान पर पहुंच सकता है।

 614 total views,  2 views today

Spread the love